Thursday, April 09, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

अपराधिक क्षति एवं पुर्नवास बोर्ड की जिला स्तरीय बैठक संपन्न

हितेंद्र शर्मा | March 11, 2020 10:41 AM

शिमला,
अपराधिक क्षति राहत एवं पुर्नवास बोर्ड की जिला स्तरीय बैठक उपायुक्त शिमला अमित कश्यप की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जिला की नाबालिग बच्चियों से बलत्कार के साथ र्दुव्यवहार की पृष्टभूमि के पुर्नवास की योजना के तहत मामलों की सूची पर विस्तार से चर्चा की गई।
उपायुक्त ने बताया कि जुलाई,2019 के पश्चात जिला शिमला में पुलिस विभाग के पास 11 यौन उत्पीड़न के मामले प्राप्त हुए है। योजना के तहत पीड़ित बच्चों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता तथा सहयोगी सेवाऐं प्रदान करने व न्यायिक सहायता तथा व्यवसायिक प्रशिक्षण प्रदान करने पर चर्चा की गई
उन्होंने सम्बन्धित विभाग को समय पर एमएलसी रिपोर्ट कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए ताकि समय रहते पीड़ितों को सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने बताया कि जिन पीड़ितों की एमएलसी रिपोर्ट में अपराध की पुष्टि की गई है उन्हें वित्तीय सहायता राशि देनी शुरू की दी जाएगी।
बैठक में उपायुक्त द्वारा एक अपराधिक मामले को वित्तीय राशि देने का अनुमोदन दिया गया तथा बचे मामलों की रिपोर्ट को जल्द से जल्द तैयार करके कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए ताकि आपराधिक मामलों का निपटारा किया जा सके।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन, जिला बाल संरक्षण अधिकारी, रमा कंवर, जिला कार्यक्रम अधिकारी ईरा तनवंर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जितेन्द्र चैहान, जिला कल्याण अधिकारी हाक्म सिंह एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
डीसी संदीप कुमार ने कुठेड़ा खैरला का किया निरीक्षण युवा संगठन दल रिवाड़ी ने रेड क्रॉस को दिए 71 सौ रु कोरोना के विरुद्ध युद्ध में जीत के लिए सबका साथ मिलकर लड़ना जरूरी : ऋग्वेद ठाकुर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए बढ़ने लगे हाथ  नेरचौक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के पुख्ता इंतजाम : ऋग्वेद ठाकुर सोलन तथा सिरमौर जिलों में सामाजिक सुरक्षा पैंशन की अदायगी घर-घर  भाजपा आई टी विभाग ज़िला कुल्लू भी दे रहा अपना अभिन्न योगदान। राज्यपाल ने लिया प्रदेश में कानून व्यवस्था का जायजा आवश्यक आदेश जिलाध्यक्षों के बाद ब्लाक अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेसिंग कर फीडबैक लेगी कांग्रेस : अभिषेक