Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।हि.प्र. स्कूल शिक्षा बोर्ड और विश्वविद्यालय स्नातक स्तर की परीक्षाएं स्थगित
-
पोल खोल

ब्रेकिंग ) सरकाघाट : वृद्धा राजदेई के घर फिर हुई तोड़फ़ोड़, आरोपियों ने होली के दिन पेयजल पाइप का व्हील तोड़ा, पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 11, 2020 10:41 AM
पंचायत प्रधान को सौंपे गये शिकायत पत्र और तोड़फोड़ का सबूत

हमीरपुर / सरकाघाट / रजनीश शर्मा

सरकाघाट उपमंडल के बड़ा समाहल गाँव की वृद्ध राजदेई मामले में एक बार फिर तोड़फोड़ की घटना सामने आई है । इस बार आरोपियों ने वृद्ध राजदेई के घर पेयजल पाइप का व्हील तोड़कर उन्हें पानी से वंचित कर दिया है। राजदेई ने अपनी बेटी तृप्ता के माध्यम से ग्राम पंचायत प्रधान गाहर, कुलदीप शर्मा को लिखित शिकायत सौंपकर मौक़ा देखने और आरोपियों पर कार्यवाही करने की माँग की है।तृप्ता  कहना है तोड़फोड़ करने वाला उन्ही 24 आरोपियों में से कोई है जिन्होंने पहले मेरी माँ के मुँह कालिख पोत बेज्जत किया था। 

घटना होली वाले दिन 10 मार्च की बताई जा रही है। इन दिनों राजदेई के मकान की मरम्मत व रंगरोगन का काम चला हुआ है। वृद्धा की छोटी बेटी तृप्ता की निगरानी में रंगरोगन का काम मज़दूर कर रहे हैं। उधर ग्राम पंचायत गाहर के एनओसी के बाद ही हाई कोर्ट से 24 आरोपियों की सशर्त ज़मानत हुई थी। प्रधान ने राजदेई व इनके मकान की सुरक्षा की सारी ज़िम्मेदारी ख़ुद ली है। ऐसे में फिर से घर में तोड़फोड़ का होना आरोपियों की ज़मानत को रद्द करवाने का एक आधार बन सकता है।

पंचायत प्रधान गाहर कुलदीप शर्मा के अनुसार तोड़फोड़ की शिकायत वृद्धा राजदेई की बेटी तृप्ता के माध्यम से मिली है। पंचायत मौक़े पर जाकर स्थिति देखेगी।


क्या थे आरोपियों को आदेश

वृद्धा के दामाद एडवोकेट अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि सभी 24 आरोपी हाईकोर्ट से सशर्त ज़मानत पर छूट गये हैं लेकिन हाईकोर्ट ने इन सब को बड़ा समाहल गाँव से पाँच किलोमीटर दूर रहने के सख़्त आदेश भी साथ में जारी किए थे। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट ने 20 फ़रवरी को एक पिटिशन का निपटारा करते हुए एक आरोपी बचित्तर सिंह सहित  17 को इस मामले में राहत देते हुए गाँव में प्रवेश की इजाज़त दी है। अजय ठाकुर के अनुसार उनकी जानकारी में इस ऑर्डर की आड़ में अन्य 7 आरोपी भी गाँव में प्रवेश कर गये हैं जबकि हाईकोर्ट के निर्देशानुसर इन 7 आरोपियों को अगले आदेशों तक गाँव से पाँच किलोमीटर दूर ही रहना है।

क्या है यह मामला 

आपको याद दिला दें कि यह वही वृद्धा राजदेई है जिनके मुँह पर कालिख पोत और गले में जूते की माला डाल ग्रामीणों ने देव आस्था के नाम पर अत्याचार किया था । इस मामले को मीडिया ने जब उठाया तो पुलिस ने 24 आरोपियों को गिरफ़्तार किया। लापरवाही बरतने पर इस केस में एक एसएचओ और एक अन्य पुलिस कर्मचारी भी लाइन हाज़िर कर दिया गया है। घटना के बाद सहमी राजदेई गाँव छोड़ क़रीब एक माह तक हमीरपुर में अपनी बेटी तृप्ता और दामाद अजय ठाकुर के पास ही रही थी।

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में पार्टी प्रत्याशियों के नाम फ़ाइनल। https://youtu.be/gVB_fVWgtdo बहरी सरकार को अपनी व्यथा सुनाने गाजे-बाजे के साथ पहुंचे किसान सुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी ली समीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज हमीरपुर : दूसरे चरण में मंगलवार को 82 ग्राम पंचायतों में होगा मतदान, बमसन की 17, बिझड़ी की 17, भोरंज की 13, हमीरपुर की 8, नादौन की 20 और सुजानपुर की 7 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चा प्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान बारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला