Sunday, May 31, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
पोल खोल

एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 16, 2020 12:12 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

एक तरफ़ जिला प्रशासन काँगड़ा में धारा 144 लगाकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए भीड़ भाड़ रोक रही है तो दूसरी और हमीरपुर जिला के सुजानपुर चौगान में चल रहे अनाधिकृत मेले को रोकने के लिए विभाग एक दूसरे का मुँह ताक रहे हैं। मेला कौन बंद करवाए किसी के पास आदेश नहीं है। मेले के लिए दुकानदारों से एक माह की पर्चियाँ काटना भी सवालों के घेरे में है। 

महामारी एवं राष्ट्रीय आपदा घोषित हो चुकी इस बीमारी से निपटने के लिए हमीरपुर प्रशासन सुजानपुर मे एक दूसरे का मुँह ताक रहा है।

आपको बता दें कि डबल्यू॰एच॰ओ॰ की गाइड लाइन की धज्जियाँ उड़ाते हुए पहले तो 7 से 10 मार्च तक सुजानपुर में चार दिवसीय राष्ट्रीय होली मेला अधिकारिक रूप में आयोजित किया। इसके बाद प्रशासन ने अपनी ज़िम्मेदारी से हटते हुए चौग़ान में सजी दुकानों एवं लोगों की भीड़ से मुँह फेर लिया। अब राष्ट्रीय आपदा घोषित कोरोना वायरस एवं डबल्यू॰एच॰ओ॰ की गाइड लाइन के तहत एक्शन लेने में विभाग फिसड्डी साबित हो रहे हैं।

इस बारे एसएचओ सुजानपुर सुभाष शास्त्री का कहना है कि चौग़ान में भीड़ नियंत्रित करने या मेला बंद करवाने के उन्हें कोई आदेश नहीं हैं।

नगर परिषद सुजानपुर के अध्यक्ष अशोक मेहरा ने कहा कि एहतियातन सुजानपुर चौग़ान में चल रहा अनाधिकृत मेला बंद हो जाना चाहिए। चार दिन के अधिकृत मेले के लिए मेला कमेटी ने दुकानदारों की एक माह की पर्चियाँ कैसे काट ली, इससे वह भी हैरान हैं।

वहीं एस॰डी॰एम॰सुजानपुर एवं मेला अधिकारी शिल्पी वेक्टा के अस्वस्थ होने के कारण इस बारे उनसे पूरी बात स्पष्ट ना हो पाई।

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल , ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन तथा टेस्टिंग करने का सरकार का फैसला देर से उठाया गया सही कदम:प्रेम कौशल लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच ब्रेकिंग : राधा स्वामी अस्पताल भोटा में दाख़िल सभी छः कोरोना संक्रमित मरीज़ों का सफल उपचार हुआ, मेडिकल टीम के 80 लोगों ने 23 दिन काम कर पाई सफलता, उपायुक्त ने दी बधाई महँगाई भत्ते का सीज करना मध्यम वर्ग के लोगों से कुठाराघात : प्रेम कौशल निजी स्कूलों के अध्यापकों की वेतन अदायगी में सरकार करे मदद : देव राज वर्मा पोल खोल विशेष: कुमारसैन के सीए स्टोर से कोरोना को खुला निमंत्रण (ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस