Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
पोल खोल

एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 16, 2020 12:12 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

एक तरफ़ जिला प्रशासन काँगड़ा में धारा 144 लगाकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए भीड़ भाड़ रोक रही है तो दूसरी और हमीरपुर जिला के सुजानपुर चौगान में चल रहे अनाधिकृत मेले को रोकने के लिए विभाग एक दूसरे का मुँह ताक रहे हैं। मेला कौन बंद करवाए किसी के पास आदेश नहीं है। मेले के लिए दुकानदारों से एक माह की पर्चियाँ काटना भी सवालों के घेरे में है। 

महामारी एवं राष्ट्रीय आपदा घोषित हो चुकी इस बीमारी से निपटने के लिए हमीरपुर प्रशासन सुजानपुर मे एक दूसरे का मुँह ताक रहा है।

आपको बता दें कि डबल्यू॰एच॰ओ॰ की गाइड लाइन की धज्जियाँ उड़ाते हुए पहले तो 7 से 10 मार्च तक सुजानपुर में चार दिवसीय राष्ट्रीय होली मेला अधिकारिक रूप में आयोजित किया। इसके बाद प्रशासन ने अपनी ज़िम्मेदारी से हटते हुए चौग़ान में सजी दुकानों एवं लोगों की भीड़ से मुँह फेर लिया। अब राष्ट्रीय आपदा घोषित कोरोना वायरस एवं डबल्यू॰एच॰ओ॰ की गाइड लाइन के तहत एक्शन लेने में विभाग फिसड्डी साबित हो रहे हैं।

इस बारे एसएचओ सुजानपुर सुभाष शास्त्री का कहना है कि चौग़ान में भीड़ नियंत्रित करने या मेला बंद करवाने के उन्हें कोई आदेश नहीं हैं।

नगर परिषद सुजानपुर के अध्यक्ष अशोक मेहरा ने कहा कि एहतियातन सुजानपुर चौग़ान में चल रहा अनाधिकृत मेला बंद हो जाना चाहिए। चार दिन के अधिकृत मेले के लिए मेला कमेटी ने दुकानदारों की एक माह की पर्चियाँ कैसे काट ली, इससे वह भी हैरान हैं।

वहीं एस॰डी॰एम॰सुजानपुर एवं मेला अधिकारी शिल्पी वेक्टा के अस्वस्थ होने के कारण इस बारे उनसे पूरी बात स्पष्ट ना हो पाई।

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में पार्टी प्रत्याशियों के नाम फ़ाइनल। https://youtu.be/gVB_fVWgtdo बहरी सरकार को अपनी व्यथा सुनाने गाजे-बाजे के साथ पहुंचे किसान सुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी ली समीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज हमीरपुर : दूसरे चरण में मंगलवार को 82 ग्राम पंचायतों में होगा मतदान, बमसन की 17, बिझड़ी की 17, भोरंज की 13, हमीरपुर की 8, नादौन की 20 और सुजानपुर की 7 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चा प्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान बारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला