Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन , शीघ्र शुरू हो खोखों के आगे फुटपाथ का काम "उचिया धारा भोला बसया" भजन यूट्यूब पर रिलीज, यूट्यूब पर काफी फेमस हो रहा भजनपिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक़ , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मंत्रियों राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग ने धूमल से लिया आशीर्वाद , विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्तानाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्डहिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालयGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिवGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव
-
पोल खोल

एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 16, 2020 12:12 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

एक तरफ़ जिला प्रशासन काँगड़ा में धारा 144 लगाकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए भीड़ भाड़ रोक रही है तो दूसरी और हमीरपुर जिला के सुजानपुर चौगान में चल रहे अनाधिकृत मेले को रोकने के लिए विभाग एक दूसरे का मुँह ताक रहे हैं। मेला कौन बंद करवाए किसी के पास आदेश नहीं है। मेले के लिए दुकानदारों से एक माह की पर्चियाँ काटना भी सवालों के घेरे में है। 

महामारी एवं राष्ट्रीय आपदा घोषित हो चुकी इस बीमारी से निपटने के लिए हमीरपुर प्रशासन सुजानपुर मे एक दूसरे का मुँह ताक रहा है।

आपको बता दें कि डबल्यू॰एच॰ओ॰ की गाइड लाइन की धज्जियाँ उड़ाते हुए पहले तो 7 से 10 मार्च तक सुजानपुर में चार दिवसीय राष्ट्रीय होली मेला अधिकारिक रूप में आयोजित किया। इसके बाद प्रशासन ने अपनी ज़िम्मेदारी से हटते हुए चौग़ान में सजी दुकानों एवं लोगों की भीड़ से मुँह फेर लिया। अब राष्ट्रीय आपदा घोषित कोरोना वायरस एवं डबल्यू॰एच॰ओ॰ की गाइड लाइन के तहत एक्शन लेने में विभाग फिसड्डी साबित हो रहे हैं।

इस बारे एसएचओ सुजानपुर सुभाष शास्त्री का कहना है कि चौग़ान में भीड़ नियंत्रित करने या मेला बंद करवाने के उन्हें कोई आदेश नहीं हैं।

नगर परिषद सुजानपुर के अध्यक्ष अशोक मेहरा ने कहा कि एहतियातन सुजानपुर चौग़ान में चल रहा अनाधिकृत मेला बंद हो जाना चाहिए। चार दिन के अधिकृत मेले के लिए मेला कमेटी ने दुकानदारों की एक माह की पर्चियाँ कैसे काट ली, इससे वह भी हैरान हैं।

वहीं एस॰डी॰एम॰सुजानपुर एवं मेला अधिकारी शिल्पी वेक्टा के अस्वस्थ होने के कारण इस बारे उनसे पूरी बात स्पष्ट ना हो पाई।

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
हमीरपुर : जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन , शीघ्र शुरू हो खोखों के आगे फुटपाथ का काम प्रदेश में सफऱ महंगा करने के बजाय तेल सस्ता करे जय राम सरकार; राजीव राणा आगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहार बस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा हमीरपुर : सहकारी सभा उटपुर में महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का मामला गरमाया, शिकायतकर्ता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए ब्यान, आरोपी की गिरफ़्तारी को लेकर बुधवार को होगा धरना प्रदर्शन ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी, पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंप ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल , ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन तथा टेस्टिंग करने का सरकार का फैसला देर से उठाया गया सही कदम:प्रेम कौशल