Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक आदर्श विद्यालय तकलेच में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।आबकारी विभाग ने 6805 लीटर अवैध शराब बरामद कीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीप्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्रीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीसीएम के सुजानपुर दौरे ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश , एकजुटता देख सुक्खू का खिला चेहरा मेरा वोट मेरा भविष्य" थीम पर 28 अप्रैल को आयोजित होगी साइकिल रैली
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

विदेशों से आए सभी लोगों को ‘होम क्वांरटाइन’ में रहने की हिदायत

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 20, 2020 06:54 PM

मंडी,

 

मंडी जिला प्रशासन ने 15 फरवरी, 2020 के बाद विदेशों से आए सभी लोगों को ‘होम क्वांरटाइन’ में रहने की हिदायत दी है। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने इसे लेकर आदेश जारी किए हैं। आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ये कदम उठाया गया है।
  आदेशों के मुताबिक 15 फरवरी, 2020 के बाद विदेशों से आए लागों व परिवारों को स्वयं होम क्वांरटाइन में रहने के साथ ही अपनी यात्रा की जानकारी खुद देनी होगी। उन्हें तुरंत जिला निगरानी टीम मंडी को अथवा हैल्प लाइन नंबर 104 नंबर 1077 या जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के नंबर 01905-226201, 226202, 226203, 226204 पर यात्रा बारे बताना होगा।
इसके अलावा जिन लोगों को जिला निगरानी टीम ने होम क्वांरटाइन के लिए कहा है उन्हें निगरानी टीम की हरी झंडी मिलने पर ही घर से बाहर निकलने की अनुमति मिलेगी।
यह भी निर्देश दिए गए हैं कि घर का कोई एक सदस्य ही बीमार व्यक्ति की देखभाल करे। जिन लोगों को होम क्वांरटाइन को कहा गया है उन्हें इस अवधि में घर में बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों से दूरी बनाकर रखने की हिदायत भी दी गई है। उनके किसी धार्मिक अथवा सामाजिक समारोह में शामिल होने पर भी रोक रहेगी। उन्हें मास्क पहने रखने और हर 6से 8 घंटे में इसे बदलने को कहा गया है।
उपायुक्त ने कहा कि लोगों की स्वयं की सावधानी खुद उनके व उनके परिजनों के लिए फायदेमंद है।
क्या है होम क्वारेंटाइन
क्वारेंटाइन शब्द का शाब्दिक अर्थ अलग-थलग रहना है। होम क्वारंटाइन का मतलब है अपने घर में रहते हुए अपने आप को दूसरे लोगों से अलग कर लेना है। अगर आपको कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह है या फिर सर्दी-जुकाम हुआ है तो आप खुद को अपने घर के ही एक कमरे में अलग कर लें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,61,992
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy