Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
राजनैतिक

विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 21, 2020 02:09 PM

घुमारवीं,

कांग्रेस सरकार के समय घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र के साथ सदर विधान सभा क्षेत्र की कुठेड़ा के साथ सटी 6 ग्राम पंचायतों की पेय जल आपूर्ती के लिए ब्यास नदी से 150 करोड़ रू. की व्रिह्द योजना सवीक्रित हुई थी जिसे वर्तमान सरकार ने रद्द कर सतलुज नदी से 53 करोड़ रू की एक छोटी योजना सवीक्रित की जिसमे सारा क्षेत्र लाभावंवित नहीं हो पाएगा। अपनी राजनीति के लिए लोगों के हितों से खिलवाड़ करना संकीर्ण सोच का परिचायक है।
 राजेश धर्मानी ने जारी प्रेस वक्तव्य  में बताया की प्राथमिकता में जो योजना डाली थी उसमें सतलुज या ब्यास नदी से योजना बनाने के लिए लिखा था. विभाग ने दोनों नदियों से योजना बनाने का तुलनात्मक अध्यन किया और इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि ब्यास नदी से बेहतर योजना बनाई बनेगी क्योंकि वहां पर बेहतर गुणवत्ता पेय जल प्रदान कर रही परकोलेशन वैल आधारित एक बड़ी योजना हमीरपुर जिले के बमसन क्षेत्र के लिए सफलतापूर्वक चल रही है. इसकी डी.पी.आर. तैयार की जिसे प्रदेश सरकार ने मंजूर कर भारत सरकार को वित पोषण के लिए भेजा लेकिन भारत सरकार ने कांग्रेस सरकार के समय से चल रही एन.आर.डी.डब्ल्यू.पी. (अब इसका नाम जल शक्ति मिशन रखा) योजना में रोक लगा दी और यह केस वापिस भेज दिया हलान्कि तकनीकि सीक्रिति प्रदान कर दी।
 राज्य सरकार ने अंतराष्ट्रीय वित एजेन्सी से लोन लेकर बनाने की परमिसन लेने के लिए दोबारा भारत सरकार को भेजा। क अफेयर्ज ने भी एक्सटर्नल एजेन्सी से लोन लेने की पर्मिशन दे दी थी।
 राज्य सरकार ने लोन लेने के लिए 'ब्रिक्स बैंक' और 'जिका' में एप्प्लाई किया था और इसकी स्वीक्रिति का इंतजार था लेकिन सरकार बदलने के बाद सरकार ने इस योजना ने इस योजना का 'आकार, स्वरूप और स्थान' भी बदल दिया. विभाग ने जो 2-3 साल इस योजना को सिरे चढ़ाने के प्रयत्न किये थे वो घटिया रजनीति सोच के कारण सब व्यर्थ चले गए।

Have something to say? Post your comment
 
और राजनैतिक खबरें
राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन कुमारसैन में भाजपा ने की बजट की सराहना खेल नीति पर विचार करे सरकार, राजनेताओं के कब्जे से मुक्त हों खेल संघ : राजेंद्र राणा पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व विधायक नरेंद्र ठाकुर को घेरा हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा कांग्रेस पार्टी वैचारिक रूप से बैंक करप्ट : राकेश जम्वाल सस्ती शराब कर सरकार बनाना चाह रही हिमाचलियों को नशेड़ी : राणा हमीरपुर : अनुराग के बेतुके बोलों ने हिमाचली सभ्यता व सौम्यता को किया शर्मसार : राजेंद्र राणा