Monday, March 30, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील  विशेष :आपदाएं और हमखबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयनाराजधानी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्तीकोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव मामले सामने आए , हाई अलर्ट ।पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगलख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।
-
हिमाचल

जागरूकता के लिए डीसी व स्वयंसेवी संगठन उतरे मैदान में

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 21, 2020 04:27 PM
ऊना ,
 
कोरोना वायरस के प्रति जन जागरूकता लाने के लिए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार व अन्य स्वयं सेवी संगठन मैदान में उतरे। इस मुहिम में डीसी के साथ रोटरी क्लब, ग्रेटर रोटरी क्लब, हिमोत्कर्ष परिषद, व्यापार मंडल, प्रैस क्लब ऊना सहित अन्य सामाजिक संगठनों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। 
सैनिटाइजेशन अभियान नगर परिषद पार्क ऊना से शुरू हुआ और इसके बाद मुख्य बाजार से होते हुए अरविंद मार्किट, नए बस स्टैंड व बाजार से होकर चलाया गया। इस दौरान लोगों को कोरोना के बारे में पंफ्लेट बांटे गए और बुजुर्गों को निशुल्क में मास्क भी वितरित किए गए। साथ ही लोगों को छोटे-छोटे समूहों में हाथों की सफाई के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान डीसी ने लोगों से रविवार को जनता कर्फ्यू में शामिल होने की अपील की। 
इस अभियान के बारे में उपायुक्त ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता बहुत आवश्यक है। हाथों को साबुन के साथ बार-बार अच्छी तरह से धोएं और सामाजिक दूरी बनाएं। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में न जाएं तथा खांसने या छींकने वाले व्यक्ति से कम से कम एक मीटर का फासला बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरती जानी चाहिए और सभी लोगों को इसमें सहयोग करना चाहिए। 
इस अभियान में एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. एसके नाग, रोटरी क्लब ऊना से सुरिंदर ठाकुर, संजीव पुरी, कर्म सिंह गुलेरिया, विपन साहनी, सुरजीत मान व आशीष शर्मा, हिमोत्कर्ष से जितेंद्र कंवर तथा यशपाल ठाकुर, रोटरी क्लब ग्रेटर से शेषपाल सिंह, मोणी, नगर परिषद ऊना के जेई राजेंद्र सैणी, व्यापार मंडल से मोती कपिला, शिव सांभर व प्रिंस राजपूत तथा प्रैस क्लब ऊना के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें