Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यासनशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानितचंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूककांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यपमोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल
-
दुनिया

ठंड से जमीं नहरें और झील, 60 से ज्यादा की मौत

-
March 03, 2018 03:53 PM

एक तरफ जहां उत्तर भारत में वक्त से पहले ही गर्मी ने दस्तक दे दी है वहीं यूरोप के कई मुल्कों में पारा माइनस से भी नीचे चले जाने और बर्फ ही बर्फ जम जाने के चलते जनजीवन ठप हो गया है। बर्फीले तूफान से बीते एक हफ्ते में ठंड के चलते 60 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। इसमें 23 से ज्यादा मौतें सिर्फ पौलेंड में हुई हैं। स्लोवाकिया में सात, चेक गणराज्य में छह और लुथियाना में पांच मौते हुई हैं। इसके अलावा स्पेन, इटली, रोमानिया, सर्बिया, स्लोवेनिया, ब्रिटेन और नीदरलैंड, स्वीडन और नॉर्वे में भी मौतों की खबरे हैं। फ्रांस में भी नौ मौतों की खबर है। वहीं आयरलैंड में ट्रांसपोर्ट ठप है और ज्यादातर फ्लाइट रद्द हैं, देश के बड़े हिस्से तक बिजली भी नहीं पहुंच पा रही है। कईजगहों पर पारा -10 से -20 डिग्री तक लुढ़का हुआ है। 
ज्यादातर जगहों पर प्रशासन ने बच्चों और बुज़ुर्गों को घरों से ना निकलने की सलाह दे दी है। क्रोएशिया के कई शहरों में पारा माइनस 15 डिग्री तक लुढ़क गया है। आयरलैंड में रनवे पर बर्फ जमने से डबलिंग एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है। जेनेवा में कई जगहों पर 5 इंच तक बर्फ की मोटी परत जमी है। उत्तरी नीदरलैंड में तापमान माइनस 43 डिग्री तक दर्ज हुआ है। ब्रिटेन में तापमान माइनस 23 डिग्री दर्ज किया गया है। यह 55 साल में सबसे कम है। स्कॉटलैंड में भी रेड अलर्ट है। इटली के नेपल्स में 50 साल की बर्फबारी का रिकॉर्ड तोड़ा है। वहीं इटली की राजधानी रोम में 32 साल में दूसरी बार बर्फ गिरी है। रूस के मॉस्को में तापमान माइनस 21 डिग्री तक दर्ज हुआ है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और दुनिया खबरें
-
-
Total Visitor : 1,64,65,868
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy