Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
पोल खोल

खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 22, 2020 12:26 PM

शिमला,

कोरोना से कैसे बचेगा किंगल शीर्षक से हिमालयन अपडेट के वेब पोर्टल पर 20 मार्च 2020 को प्रकाशित खबर से शिमला जिला के उपमंडल कुमारसैन का प्रशासन हरकत में आ गया। खबर के अगले दिन 21 मार्च को बीडीओ नारकंडा मृगना देवी, प्रधान ग्राम पंचायत जार आरती निर्मोही सहित विकास खंड नारकंडा और जार पंचायत के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। गंदगी और अत्याधिक वातावरण प्रदूषण के कारण अधिकारी रुमाल और कपड़ों से मुंह ढक कर ही मौके का मुआयना करते नजर आए।

बीडीओ नारकंडा के दिशानिर्देशों से प्रधान ग्राम पंचायत जार आरती निर्मोही से समक्ष स्थानीय निवासी रत्न चंद भारती एंव मनीष डोगरा ने लिखित बयान दर्ज किये कि वह पन्द्रह दिनों के भीतर सेप्टिक टैंक बनाएंगे और अपने गंदे एंव दूषित पानी की व्यवस्था करेंगे अन्यथा उन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

गंदगी के इस मामले में शिमला के विशेष संवाददाता एंव साहित्यकार हितेन्द्र शर्मा को एक शिकायतकर्ता के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जोकि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कोताही एंव लापरवाही के मुद्दों एंव अन्य समस्याओं को उजागर करना पत्रकारों का कार्य है। पत्रकार को शिकायतकर्ता बताने पर जब बीडीओ नारकंडा से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यह आदेश एसडीएम कार्यालय कुमारसैन से आए है, वहां पर इस विषय की शिकायत हुई है। इस कार्यवाही से सम्बंधित आदेशों एंव शिकायतकर्ता की जानकारी मांगने पर उन्होंने छुट्टी का हवाला देते हुए बताया कि जब वह अपने कार्यालय में बैठेंगे तभी इस विषय पर जानकारी देंगे। 

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन भोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्य पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगल एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं। ब्रेकिंग ) सरकाघाट : वृद्धा राजदेई के घर फिर हुई तोड़फ़ोड़, आरोपियों ने होली के दिन पेयजल पाइप का व्हील तोड़ा, पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत ब्रेकिंग ( हमीरपुर ) दो कारों से 600 बोतल प्रतिबंधित क्लोरोफिरेन्सिन माल्ट और कोडीन फॉस्फेट सिरप कोडेरेक्स बरामद , डिडवीं टिक्कर का विकास कटोच व खैरी का विकास मेहरा गिरफ़्तार राजेंद्र राणा ने कहा, विकास के एजेंडे से भटकी सरकार का बजट सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी किसी नगर पंचायत के बजट जैसा है प्रदेश सरकार का बजट , निराशाजनक, दिशाहीन और जुमलेबाज़ी से भरा है बजट : दीपक शर्मा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे राष्ट्र स्तरीय होली मेले सुजानपुर का शुभारंभ , परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर करेंगे समापन