Tuesday, September 22, 2020
Follow us on
-
पोल खोल

खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 22, 2020 12:26 PM

शिमला,

कोरोना से कैसे बचेगा किंगल शीर्षक से हिमालयन अपडेट के वेब पोर्टल पर 20 मार्च 2020 को प्रकाशित खबर से शिमला जिला के उपमंडल कुमारसैन का प्रशासन हरकत में आ गया। खबर के अगले दिन 21 मार्च को बीडीओ नारकंडा मृगना देवी, प्रधान ग्राम पंचायत जार आरती निर्मोही सहित विकास खंड नारकंडा और जार पंचायत के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। गंदगी और अत्याधिक वातावरण प्रदूषण के कारण अधिकारी रुमाल और कपड़ों से मुंह ढक कर ही मौके का मुआयना करते नजर आए।

बीडीओ नारकंडा के दिशानिर्देशों से प्रधान ग्राम पंचायत जार आरती निर्मोही से समक्ष स्थानीय निवासी रत्न चंद भारती एंव मनीष डोगरा ने लिखित बयान दर्ज किये कि वह पन्द्रह दिनों के भीतर सेप्टिक टैंक बनाएंगे और अपने गंदे एंव दूषित पानी की व्यवस्था करेंगे अन्यथा उन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

गंदगी के इस मामले में शिमला के विशेष संवाददाता एंव साहित्यकार हितेन्द्र शर्मा को एक शिकायतकर्ता के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जोकि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कोताही एंव लापरवाही के मुद्दों एंव अन्य समस्याओं को उजागर करना पत्रकारों का कार्य है। पत्रकार को शिकायतकर्ता बताने पर जब बीडीओ नारकंडा से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यह आदेश एसडीएम कार्यालय कुमारसैन से आए है, वहां पर इस विषय की शिकायत हुई है। इस कार्यवाही से सम्बंधित आदेशों एंव शिकायतकर्ता की जानकारी मांगने पर उन्होंने छुट्टी का हवाला देते हुए बताया कि जब वह अपने कार्यालय में बैठेंगे तभी इस विषय पर जानकारी देंगे। 

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
अन लॉक-4 : करोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या है एक चेतावनी ,जरूरत है और सजगता तथा सावधानी परेशानी : चारियाँ दी धार पंचायत में एक वार्ड का सफर 26 किमी ,पंचायत के विभाजन की माँग फिर से हुई नज़रअंदाज़, दुर्गम पंचायत के लोगों का आसान नहीं सफ़र हमीरपुर जिला में 107 लोग लापता, ढूँढने के लिए एसपी ने किया स्पेशल टास्क फोर्स का गठन ब्रेकिंग : कम्पीटेंट ऑटोमोबाइल कंपनी शोरूम टिक्कर ( हमीरपुर ) में 76.29 लाख रुपयों का गबन, मामला दर्ज, छानबीन शुरू हमीरपुर : जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन , शीघ्र शुरू हो खोखों के आगे फुटपाथ का काम प्रदेश में सफऱ महंगा करने के बजाय तेल सस्ता करे जय राम सरकार; राजीव राणा आगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहार बस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा हमीरपुर : सहकारी सभा उटपुर में महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का मामला गरमाया, शिकायतकर्ता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए ब्यान, आरोपी की गिरफ़्तारी को लेकर बुधवार को होगा धरना प्रदर्शन ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,