Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।हि.प्र. स्कूल शिक्षा बोर्ड और विश्वविद्यालय स्नातक स्तर की परीक्षाएं स्थगित
-
पोल खोल

खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 22, 2020 12:26 PM

शिमला,

कोरोना से कैसे बचेगा किंगल शीर्षक से हिमालयन अपडेट के वेब पोर्टल पर 20 मार्च 2020 को प्रकाशित खबर से शिमला जिला के उपमंडल कुमारसैन का प्रशासन हरकत में आ गया। खबर के अगले दिन 21 मार्च को बीडीओ नारकंडा मृगना देवी, प्रधान ग्राम पंचायत जार आरती निर्मोही सहित विकास खंड नारकंडा और जार पंचायत के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। गंदगी और अत्याधिक वातावरण प्रदूषण के कारण अधिकारी रुमाल और कपड़ों से मुंह ढक कर ही मौके का मुआयना करते नजर आए।

बीडीओ नारकंडा के दिशानिर्देशों से प्रधान ग्राम पंचायत जार आरती निर्मोही से समक्ष स्थानीय निवासी रत्न चंद भारती एंव मनीष डोगरा ने लिखित बयान दर्ज किये कि वह पन्द्रह दिनों के भीतर सेप्टिक टैंक बनाएंगे और अपने गंदे एंव दूषित पानी की व्यवस्था करेंगे अन्यथा उन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

गंदगी के इस मामले में शिमला के विशेष संवाददाता एंव साहित्यकार हितेन्द्र शर्मा को एक शिकायतकर्ता के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जोकि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कोताही एंव लापरवाही के मुद्दों एंव अन्य समस्याओं को उजागर करना पत्रकारों का कार्य है। पत्रकार को शिकायतकर्ता बताने पर जब बीडीओ नारकंडा से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यह आदेश एसडीएम कार्यालय कुमारसैन से आए है, वहां पर इस विषय की शिकायत हुई है। इस कार्यवाही से सम्बंधित आदेशों एंव शिकायतकर्ता की जानकारी मांगने पर उन्होंने छुट्टी का हवाला देते हुए बताया कि जब वह अपने कार्यालय में बैठेंगे तभी इस विषय पर जानकारी देंगे। 

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में पार्टी प्रत्याशियों के नाम फ़ाइनल। https://youtu.be/gVB_fVWgtdo बहरी सरकार को अपनी व्यथा सुनाने गाजे-बाजे के साथ पहुंचे किसान सुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी ली समीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज हमीरपुर : दूसरे चरण में मंगलवार को 82 ग्राम पंचायतों में होगा मतदान, बमसन की 17, बिझड़ी की 17, भोरंज की 13, हमीरपुर की 8, नादौन की 20 और सुजानपुर की 7 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चा प्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान बारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला