Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
हादसा

राजमाता जुन्गा के निधन पर समूचे क्योंथल रियासत में शोक की लहर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 24, 2020 03:22 PM


शिमला ,

राजमाता जुन्गा धारा सेन के निधन पर समूची तत्कालीन क्योंथल रियासत में शोक की लहर है । राजमाता काफी दिनों से अस्वस्थ चल रही है और इनका निधन 21 मार्च को निधन हो गया था जिनकी आयु 78 साल थी । राजमाता का अंतिम संस्कार रियासत की परंपरा के अनुसार जुन्गा में किया गया । बता दें कि राजमाता क्योंथल रियासत के अंतिम शासक राजा स्व0 हितेंद्र सेन की धर्मपत्नि थी । राजा हितेंद्र सेन का काफी वर्षों पहले निधन हो गया था । राजमाता धारा सेन के दो पुत्र राजा विक्रम सेन और पृथ्वी सेन है । बदलते परिवेश में भी क्योंथल रियासत की जनता राजा जुन्गा को देव स्वरूप मानते है और क्षेत्र के पीठासीन देवता जुन्ेगा को भी कई मायनों में राजा जुन्गा से आज्ञा लेनी पड़ती है ।
राजमाता के निधन पर गुडिया समक्ष बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, जिला शिमला भाजपा समिति के सदस्य प्रीतम ठाकुर, जेलदार मनोहर सिंह, कसुंपटी मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र भोटका, महासचिव पवन शर्मा एवं चिरंजीव लाल, पूर्व प्रधान बालक राम निर्मोही सहित अनेक भाजपा पदाधिकारियों ने गहरा शोक व्यक्त किया गया है और शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट की है ।
राजमाता की बहू विजय ज्योति सेन ने बताया कि राजमाता की शोक सभा पहली अपै्रल का जुन्गा में रखी गई है जिसमें पूरे क्योंथल रियासत के लोग भाग लेगें ।

Have something to say? Post your comment
 
और हादसा खबरें
पैर फिसलने से युवक की मौत  कार हादसे में आठ वर्षीय बालक और बुजुर्ग महिला की हुई मौत चौपाल नेरवा मार्ग पर खगना के पास जेसीबी दुर्घटना ग्रस्त,चालक की मृत्यु लुहरी-दलाश मार्ग में लुहरी के समीप 700 मीटर खाई में गिरा टिपर, हुआ टुकड़े टुकड़े Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौत आल्टो कार नाले में गिरी, एक की मौत घुमारवीं के मझासू पुल पर ट्रक पलटने से हाईवे बंद दयांडली गाँव में बाथरूम के लेन्टर के नीचे दब कर महिला की मृत्यु नेरवा में दुकान में भड़की आग में लाखों गर्क ! बुधवार की रात पेश आई आगजनी की घटना ! चौपाल के चमानुधार में भीषण अग्निकांड, स्थानीय लोगों की घासनिया और सेब के पौधे और न्यू प्लांटेशन जलकर खाक