Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
हिमाचल

सुबह 7 से 10 बजे तक प्रतिदिन कर्फ्यू में रहेगी ढील

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 25, 2020 06:11 PM
ढील के दौरान सिर्फ जरूरी वस्तुएं खरीद सकेंगे लोग, गाड़ियों पर प्रतिबंध
ऊना,
 
 
जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने जिला में लागू कर्फ्यू में ढील देने के निर्देश दिए हैं। अपने आदेश में डीसी ने कहा है कि आवश्यक वस्तुओं जैसे कि सब्जी, दूध, राशन, ब्रैड, मीट, मछली, आदि की दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा निजी अस्पताल, पशु चारे के स्टॉल, पेस्टिसाइड स्टोर व शराब के ठेके भी खुले रहेंगे। कर्फ्यू में ढील अगले आदेश तक प्रतिदिन सुबह 7 बजे से 10 बजे तक जारी रहेगी। पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस एजेंसी, तेल एजेंसी व दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रह सकती हैं। इनके अलावा किसी अन्य दुकान को खोलने पर पाबंदी जारी रहेगी। डीसी ने अपने आदेश में बुधवार शाम 4 बजे से 7 बजे तक भी कर्फ्यू में ढील दी।
डीसी ने निर्देश दिए हैं कि कर्फ्यू में ढील के दौरान दोपहिया व चार पहिया वाहनों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध रहेगा, सिर्फ विशेष स्थितियों में ही निजी वाहन चलाने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि एक परिवार से एक व्यक्ति ही खरीददारी के लिए आए। बुजुर्ग व बीमार बाजार जाने से परहेज करें। वरिष्ठ नागरिक या जिन व्यक्तियों की देखभाल करने वाला कोई नहीं है, उन्हें संबंधित नगर परिषद के ईओ, संबंधित नगर पंचायत के सचिवों के पास पंजीकरण करना होगा, ताकि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उन तक की जा सके।
इसके अलावा दुकानों पर पांच से अधिक व्यक्तियों के इक्टठा होने पर पाबंदी रहेगी और लोग सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए ही निकलें। बस, टैक्सी, ऑटो पर प्रतिबंध लगा रहेगा। 
इन पर लागू नहीं होगा प्रतिबंध
उपायुक्त ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई से जुड़े वाहनों, एंबुलेंस व मरीजों को अस्पताल ले जा रहे वाहनों को कर्फ्यू से छूट रहेगी। इसके अलावा कानून व्यवस्था व आवश्यक सेवाओं से जुड़े सरकारी कर्मचारियों, पुलिस, पैरा मिलिट्री फोर्स, आर्म्ड फोर्स, स्वास्थ्य, ट्रैजरी, शहरी नगर निकाय, ग्रामीण विकास, अग्निशन, विद्युत विभाग, जल शक्ति विभाग, बैंक, एटीएम, प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, टैलीकॉम, इंटरनेट, पोस्ट ऑफिस विभाग के कर्माचारियों व अधिकारियों पर यह पाबंदी नहीं होगी। वर्दी में तैनात सिक्यूरिटी कंपनियों के कर्मचारियों को भी पाबंदी से छूट रहेगी। 
सब्जी मंडियों के समय तय
डीसी संदीप कुमार ने कहा कि सब्जी मंडियां ऊना, संतोषगढ़ व टकारला व्यापारियों के लिए सुबह 5 से 8 बजे तक खुली रहेंगी जबकि मंडियों को किसानों के लिए प्रतिदिन सांय 7 बजे से 9 बजे तक खोला जाएगा। 
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
जिलाध्यक्षों के बाद ब्लाक अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेसिंग कर फीडबैक लेगी कांग्रेस : अभिषेक कोविड-19 के खिलाफ स्वयं मोर्चे पर डटे हैं गोविंद ठाकुर हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामले ग्राम पंचायत मशडोंह के उप प्रधान कमलेश बेस्टा लाकडाउन में लोगो को निरंतर दे रहे है सेवाए राज्यपाल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित सोलन जिला में कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत 1585 व्यक्ति क्वारेनटाईन में   मंत्री गोविन्द सिंह ने पेश की मानवता की नई मिसाल मड़ावग बाज़ार को किया सैनेटाइज जिला में 2,05,549 लोगों की स्वास्थ्य स्क्रीनिंग पूरी: गोविंद ठाकुर  दलीप जोशी ने एसडीएम आनी चेत सिंह को सौंपे मास्क