Wednesday, September 23, 2020
Follow us on
-
राज्य

मंडी में डिपूओं के जरिए लोगों को देंगे 1 लाख क्विंटल आटा-चावल : ऋग्वेद ठाकुर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 05, 2020 04:40 PM


कहा...पर्याप्त मात्रा में है राशन

मंडी,

उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध है और सभी राशनकार्ड धारकों को समुचित राशन मुहैया करवाया जा रहा है। जिला में अप्रैल माह में सभी 310411 राशनकार्ड धारकों को 100682 क्विंटल आटा-चावल दिया जाएगा। इसमें 59888 क्विंटल आटा और 40794 क्विंटल चावल वितरित किए जाएंगे।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि अंत्योदय अन्न योजना, बी.पी.एल. एवं अन्य प्राथमिक गृहस्थियों के अन्तर्गत आने वाले राशनकार्ड धारकों को अप्रैल माह में दो माह का आटा एवं चावल प्रदान किया जाएगा। इससे 1,10,055 राशनकार्ड धारक परिवारों की कुल 4,18,361 जनसंख्या लाभाविन्त होगी, जो कि जिला के कुल राशनकार्ड धारकों का 35 प्रतिशत है।
इसके अतिरिक्त अंत्योदय अन्न योजना, बीपीएल एवं अन्य प्राथमिक गृहस्थियों के राशनकार्ड धारकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत अप्रैल 2020 से जून 2020 तक प्रति सदस्य के हिसाब से 5 किलो चावल मुफ्त प्रदान किए जाएंगे। सभी एपीएल परिवारों को पूर्व की भांति एक माह का राशन मिलेगा ।
डिपोधारक का फोन आने पर ही जाएं उचित मूल्य की दुकान
उपायुक्त ने जिला के सभी उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि वे तभी उचित मूल्य की दुकान पर अपना राशन लेने जाएं जब डिपो होल्डर द्वारा उन्हें फोन करके बुलाया जाए, ताकि उचित मूल्य की दुकान पर सामाजिक दूरी की व्यवस्था का पूरी तरह पालन सुनिश्चित किया जा सके। प्रशासन ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी उचित मूल्य की दुकानों पर सामजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के मानकों का पालन तय बनाने के लिए यह व्यवस्था की है।

Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
हरबंस सिंह ब्रसकोन हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा आफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष बने त्रासदियों का दौर " - डॉक्टर अमिताभ शुक्ल के शीघ्र प्रकाश्य काव्य - संग्रह की भूमिका से :- मनोहर पटेरिया " नए कृषि विधेयकों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद का प्रावधानः वीरेंद्र कंवर  नीम ट्रेनी के लिए 21 सितम्बर को चंबा में होगा केंपस इंटरव्यू  राज्य सरकार ने बार खोलने की अनुमति प्रदान की सिर्फ...... कान हरिहरपुरी की आत्मप्रेमाभिव्यक्ति* धार चांदना गाँव से अतर सिंह राणा भारत और चीन की सीमा पर बारूदी सुरंग के फटने से हुए शहीद ज्ञान विज्ञान समिति ने चलाया जागरूकता कार्यक्रम भारत-चीन सीमा पर हिमाचल के 26 वर्षीय फौजी जवान ने पाई शहादत