Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
पोल खोल

पोल खोल विशेष: कुमारसैन के सीए स्टोर से कोरोना को खुला निमंत्रण

हितेंद शर्मा / विशेष संवाददाता | April 08, 2020 08:08 PM


स्थानीय जनप्रनिधियों ने लगाए आरोप, कड़ी कार्रवाई करेगा प्रशासन

शिमला,

कुमारसैन उपमंडल के बिथल में स्थापित सेब के सीए स्टोर से बाहरी राज्यो में ट्रकों द्वारा सेब भेजा जा रहा है। सीए स्टोर में काम कर रहे प्रवासी मजदूरो के स्वास्थ्य के मध्यनजर भी कोई विशेष व्यवस्था नहीं है, जिस कारण कुमारसैन से कोरोना वायरस के लिए खुला निमंत्रण है।
        
जिला परिषद सदस्य रीना ठाकुर, बीडीसी सदस्य अरूणा चौहान, ग्राम पंचायत प्रधान मीना जरेट, वार्ड सदस्य महेद्र कुमार, महिला मंडल प्रधान कृष्णा चौहान सहित स्थानिय लोगों ने आज बुधवार को बीजा व अदानी सीए स्टोर का दौरा किया। स्थानीय जनप्रतिनिधियो ने बीजा पर आरोप लगाया कि कोरोना को लेकर यहां कोई नियमों का पालन नही हो रहा है जिसका खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ सकता है। रीना ठाकुर ने प्रैस को जानकारी देते हुए बताया कि बीजा सीए स्टोर के अदर 70 से 80 प्रवासी मजदूर व स्थानिय लोग कार्यरत है। अधिकांश प्रवासी मुस्लिम समुदाय से सम्बंधित है। यहां 64 मजदूरो को सिर्फ तीन कमरो मे रहने का प्रंबध है।

पंचायती राज प्रतिनिधियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि रोजाना बिथल से सेब के ट्रक दिल्ली, बनारस, चड़ीगढ, लखनऊ जा रहे है। चालकों की वापसी पर कंपनी द्वारा इनके स्वास्थ की जांच और कोरनटीन मे रखने की कोई व्यवस्था नहीं है। ट्रक चालक और परिचालक स्थानीय बाजारों में सरेआम घूम रहे है।

लापरवाही के चलते स्थानीय क्षेत्रवासियों सहित प्रदेश को बाहरी राज्यो से लौटकर आ रहे चालकों व सीए स्टोर के मजदूरों से कोरोना महामारी संक्रमण फैलने का खतरा है। कुमारसैन उपमंडल के जनप्रतिनिधियों ने सरकार एंव प्रशासन से मांग की है कि सीए स्टोर की कंपनी यदि अपने कर्मचारियों को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया नही करवा सकती तो वह स्टोर बंद रखें अन्यथा जनप्रतिनिधि जनता के साथ मिलकर जनआंदोलन शुरू करेंगे।

बीजा सीए स्टोर के मैनेजर जयगोपाल शर्मा ने कहा है कि जो गाड़ियां सीए स्टोर मे आ जा रही है उन्हें सैनीटाईज किया जा रहा है। ट्रक चालकों को कोरनटीन करने की जिम्मेदारी ट्रक ओपरेटर यूनियन की है। प्रवासी मजदूरो को रखने के कंपनी द्वारा उचित व्यवस्थाएं है।

ट्रक आपरेटर यूनियन के प्रधान रचित भैक ने कहा कि बार-बार बीजा स्टोर को चालकों की सुविधा के लिए कहा गया है, लेकिन उनके द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है ट्रक चालक ट्रकों मे ही रहते है, ट्रक चालकों को उनके घर में भी नहीं जाने दिया जा रहा है।

एसडीएम रामपुर बुशैहर नरेद्र चौहान ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने इन कम्पनियों और ट्रक यूनियन को आदेश दिए है कि बाहरी राज्यों के लिए सेब ले जा रहे ट्रक चालकों के रहने और स्वास्थ्य की जांच की पूरी व्यवस्थाएं करे और सुनिश्चित करें कि यह चालक खुलेआम न घूमे अन्यथा प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंप ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल , ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन तथा टेस्टिंग करने का सरकार का फैसला देर से उठाया गया सही कदम:प्रेम कौशल लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच ब्रेकिंग : राधा स्वामी अस्पताल भोटा में दाख़िल सभी छः कोरोना संक्रमित मरीज़ों का सफल उपचार हुआ, मेडिकल टीम के 80 लोगों ने 23 दिन काम कर पाई सफलता, उपायुक्त ने दी बधाई महँगाई भत्ते का सीज करना मध्यम वर्ग के लोगों से कुठाराघात : प्रेम कौशल निजी स्कूलों के अध्यापकों की वेतन अदायगी में सरकार करे मदद : देव राज वर्मा (ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस