Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
विशेष

परिवार की जिम्मेबारियों से समय निकालकर मास्क बनाने में जुटीं भाजपा मंडल आनी की सचिव रीना भारद्वाज 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 09, 2020 04:08 PM
आनी,
 
 
कोरोना वायरस के खौफ़ से आज समूचा विश्व सहमा हुआ है और हमारा भारत देश भी  इस महामारी के प्रकोप से सहम उठा है,हालांकि केंद्र सरकार व राज्य सरकारें इससे निपटने के लिए गम्भीर होकर कड़े कदम उठा रहे हैं ,और इससे बचाब के लिए लॉक डाउन के माध्यम से लोगों के लिए प्रशासन के माध्यम से समय समय पर उचित दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।  वहीं इससे बचाव की आवश्यक चीजों जैसे कि मास्क,सेनिटाइजर की माँग लोगों के बीच बढ़ गई है जिससे पिछले कुछ दिनों से बाज़ार में इनकी उपलब्धता न के बराबर हुई है । ऐसे में कई दर्जी,महिला मंडल,स्वयं सहायता समूह व,अन्य युवा मास्क की किल्लत दूर करने के लिए आगे आ रहे हैं ।
 इसी दिशा में आगे आते हुए, , भाजपा मंडल आनी की कर्मठ सचिव रीना भारद्वाज घर के कार्य से समय निकालकर,  स्वयं भी मास्क बनाने के कार्य में जुट गईं हैं। ताकि मास्क की किल्लत से निजात मिले। संकट की घड़ी में रीना भारद्वाज जैसी नेत्री का यह प्रयास, समाज को एक नई दिशा देने में सार्थक हैं।
 रीना भारद्वाज  भाजपा मंडल सचिव के अलावा एक कर्मठ समाजसेवी, योग शिक्षिका और भाजपा आईटी सैल की महिला प्रभारी भी हैं, वे अपनी पारिवारिक जिम्मेबारियों  से समय निकालकर  क्षेत्रवासियों की मदद कर लिए सदैव तत्पर रहती है।रीना भारद्वाज  महिला सशक्तिकरण का भी एक प्रखर उदाहरण है । आज जब देश व प्रदेश  के लोग,कोरोना वायरस से जूझने के लिए सरकार के आदेशों का कढ़ाई से पालन कर अपने अपने घरों में दुबके हुए हैं ,और इस महामारी से बचाब के लिए आवश्यक ,बातों, जैसे हाथों को बार बार साबुन या हैंड बाश से धोना,मुँह की मास्क से ढकना,एक दूसरे से हाथ न मिलाना, गले न मिलना और एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे निदेशों का भी पालन कर रहे हैं।कोरोना वायरस से बचाब के लिए लोगों की सतर्कता के चलते आज प्रदेश के हर क्षेत्र में मास्क व सेनेटाइजर की भारी कमी हो गई है ऐसे में रीना भारद्वाज अपने घर पर ही मास्क बनाकर ,समाज सेवा की मुख्यधारा से जुड़ रहीं हैं। रीना भारद्वाज के साथ साथ आज क्षेत्र की  अन्य महिलाएं भी मास्क बनाने के कार्य में जुटकर ,देश सेवा की अनूठी मिसाल कायम कर रहीं हैं।समाज को ऐसी होनहार महिलाओं पर नाज हैं।
Have something to say? Post your comment