Wednesday, February 24, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/95lYK4cJ5zI नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
विशेष

परिवार की जिम्मेबारियों से समय निकालकर मास्क बनाने में जुटीं भाजपा मंडल आनी की सचिव रीना भारद्वाज 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 09, 2020 04:08 PM
आनी,
 
 
कोरोना वायरस के खौफ़ से आज समूचा विश्व सहमा हुआ है और हमारा भारत देश भी  इस महामारी के प्रकोप से सहम उठा है,हालांकि केंद्र सरकार व राज्य सरकारें इससे निपटने के लिए गम्भीर होकर कड़े कदम उठा रहे हैं ,और इससे बचाब के लिए लॉक डाउन के माध्यम से लोगों के लिए प्रशासन के माध्यम से समय समय पर उचित दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।  वहीं इससे बचाव की आवश्यक चीजों जैसे कि मास्क,सेनिटाइजर की माँग लोगों के बीच बढ़ गई है जिससे पिछले कुछ दिनों से बाज़ार में इनकी उपलब्धता न के बराबर हुई है । ऐसे में कई दर्जी,महिला मंडल,स्वयं सहायता समूह व,अन्य युवा मास्क की किल्लत दूर करने के लिए आगे आ रहे हैं ।
 इसी दिशा में आगे आते हुए, , भाजपा मंडल आनी की कर्मठ सचिव रीना भारद्वाज घर के कार्य से समय निकालकर,  स्वयं भी मास्क बनाने के कार्य में जुट गईं हैं। ताकि मास्क की किल्लत से निजात मिले। संकट की घड़ी में रीना भारद्वाज जैसी नेत्री का यह प्रयास, समाज को एक नई दिशा देने में सार्थक हैं।
 रीना भारद्वाज  भाजपा मंडल सचिव के अलावा एक कर्मठ समाजसेवी, योग शिक्षिका और भाजपा आईटी सैल की महिला प्रभारी भी हैं, वे अपनी पारिवारिक जिम्मेबारियों  से समय निकालकर  क्षेत्रवासियों की मदद कर लिए सदैव तत्पर रहती है।रीना भारद्वाज  महिला सशक्तिकरण का भी एक प्रखर उदाहरण है । आज जब देश व प्रदेश  के लोग,कोरोना वायरस से जूझने के लिए सरकार के आदेशों का कढ़ाई से पालन कर अपने अपने घरों में दुबके हुए हैं ,और इस महामारी से बचाब के लिए आवश्यक ,बातों, जैसे हाथों को बार बार साबुन या हैंड बाश से धोना,मुँह की मास्क से ढकना,एक दूसरे से हाथ न मिलाना, गले न मिलना और एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे निदेशों का भी पालन कर रहे हैं।कोरोना वायरस से बचाब के लिए लोगों की सतर्कता के चलते आज प्रदेश के हर क्षेत्र में मास्क व सेनेटाइजर की भारी कमी हो गई है ऐसे में रीना भारद्वाज अपने घर पर ही मास्क बनाकर ,समाज सेवा की मुख्यधारा से जुड़ रहीं हैं। रीना भारद्वाज के साथ साथ आज क्षेत्र की  अन्य महिलाएं भी मास्क बनाने के कार्य में जुटकर ,देश सेवा की अनूठी मिसाल कायम कर रहीं हैं।समाज को ऐसी होनहार महिलाओं पर नाज हैं।
 
Have something to say? Post your comment
और विशेष खबरें
मडावग पंचायत भवन में एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन रोहडू क्षेत्र की महिलाओं ने सेब की चटनी से लहराया परचम भारयुक्त जीवन को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना ने किया भारमुक्त विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्ता कोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग ! सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल , पवन 6 महीने बाद घर लौटे बेटियों को गले तक नहीं लगाया 8 हजार फीट पर क्वारंटीन हुए हर जगह है माँ : इंदरपाल कौर चंदेल क्वारंटीन से निकलते ही कोरोना की लड़ाई में डटे आदित्य ना केवल गांव के लिए बल्कि प्रदेश के लिए मिसाल बने मनीष