Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

नेरचौक अस्पताल में उपचाराधीन 3 कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 11, 2020 06:52 PM

राहत भरी खबर

मंडी, 

लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन 3 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि एक की रिपोर्ट अभी पॉजिटिव है। गौरतलब है कि नेरचौक अस्पताल में चंबा जिले के तीसा क्षेत्र के 4 कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपाचाराधीन हैं। उन्हें 7 अप्रैल को नेरचौक अस्पताल लाया गया था।
इस बारे जानकारी देते हुए अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि चारों मरीजों के सैंपल शुक्रवार को जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। शनिवार को इनकी रिपोर्ट मिली। जिसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव है जबकि तीन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि अगले चौबीस घंटे बाद इन तीनों के सैंपल फिर जांच को भेजे जाएंगे। यदि रिपोर्ट दोबारा नेगेटिव आती है तो तीनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि एक मरीज जिनकी रिपोर्ट अभी पॉजिटिव है उनका एक हफ्ते के बाद फिर से टेस्ट लिया जाएगा ओर सैंपल दोबारा जांच के लिए टांडा भेजा जाएगा। अभी उनका ‘वायरल लोड’ अन्यों के मुकाबले ज्यादा था, उम्मीद है कि धीरे धीरे ‘वायरल लोड’ कम होगा और अगले कुछ दिनों में उनकी सेहत में सुधार होगा।
डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि नेरचौक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के सभी इंतजाम हैं। यहां इलाज के लिए सभी सुविधाएं हैं। अस्पताल में डॉक्टर व सहायक स्टाफ ऐसे मामलों में उपचार व देखभाल के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित हैं। यहां सुरक्षा के सारे प्रबंध किए गए हैं। इसलिए इसे लेकर आस पास के क्षेत्र में किसी को भी डरने सा घबराने की जरूरत नहीं है।

Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
मंडी में दो और मरीजों ने जीती करोनो से जंग कुल्लू जिला में 767 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव कोरोना पॉजिटिव मामलों में संबंधित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्रीय कलाकारों की भी सुनो सरकार -- राजीव राणा आनी के बाद निरमंड से लिए गए सभी कोरोना सेंपल नेगेटिव डेंगू सम्भावित क्षेत्रों में सुनिश्चित होगी फोगिंग एवं स्प्रे- डाॅ. उप्पल क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डेंगू के लक्षणों व बचाव बारे किया जागरूक हमारा शिमला हमारा अभिमान ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में रक्तदान शिविर का किया आयोजन कुल्लू जिला प्रशासन की अनूठी पहल, पांव से खुलेंगे नलके कुल्लू के 506 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव