Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
हिमाचल

हॉटस्पॉट पंचायत कुठेड़ा खैरला में पशु चिकित्सकों ने बचाई गाय की जान

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 12, 2020 05:59 PM
 
ऊना
 
 
जिला ऊना की हॉटस्पॉट पंचायतों में प्रशासन वहां के निवासियों की हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा ही वाकया हॉटस्पॉट पंचायत कुठेड़ा खैरला में सामने आया है, जहां पर एक गाय का प्रसव नहीं हो पाने के कारण पशु चिकित्सकों की टीम ने वहीं जाकर गाय की जान बचाई। 
इस संबंध में जानकारी देते हुए पशुपालन विभाग ऊना के उप-निदेशक डॉ. जय सिंह सेन ने बताया कि केस सामने आते ही जिला प्रशासन की ओर से 7 पीपीई किट्स उपलब्ध करवाई गई। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. निशांत, डॉ. हरीश जसवाल व डॉ. अमित शर्मा सहित फार्मासिस्ट मुकेश व संजय को कुठेड़ा खैरला पंचायत में भेजा गया। डॉक्टरों की इस टीम में गाइनी तथा सर्जरी के पशु चिकित्सा अधिकारी भी शामिल रहे। 
डॉ. सेन ने बताया कि गाय को सर्जरी की आवश्यकता तो नहीं पड़ी लेकिन गाय का बच्चा गर्भ में ही मृत था। ऐसे में उसे बाहर निकाल कर गाय की जान बचाई गई। कुठेड़ा खैरला निवासी लाभार्थी ने पशु पालन विभाग के चिकित्सकों, उपायुक्त संदीप कुमार व एडीसी अरिंदम चौधरी का धन्यवाद किया है। 
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
43 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज से 53248 करोड़ रुपए ट्रांसफ़र:अनुराग ठाकुर  गोविंद ठाकुर ने किया नागरिक अस्पताल मनाली का दौरा जनता की सहायता के नाम पर अपने केन्द्रीय नेतृत्व से पैसा मांग कर अपनी जग हसाई करवा रही है-राकेश जम्वाल ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देगी ‘मुख्यमंत्री एक बीघा योजना’ कृषि उपज मंडी समिति मण्डी ने किया कोाविड़-19 फंड में अंशदान जिला ऊना के दो कोरोना पॉजीटिव स्वस्थ होकर घर पहुंचे ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क की एम्बेसडर 11 को की जाएगी नीलाम लग घाटी में विकसित किए जाएंगे पर्यटन स्थल: बी.सी. नेगी सोलन जिला में 2734 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता प्रदेश सरकार हिमाचल प्रदेश को निवेश के लिए पसंदीदा गंतव्य बनाने के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री