Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

सैंपल लेने के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में स्वेब कलेक्शन विंडो कैबिन तैयार

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 22, 2020 05:24 PM
 
ऊना,
 
 
 
क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में स्वेब कलेक्शन विंडो युक्त कैबिन तैयार कर दी गई है। यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित मरीजों के सैंपल लेने के लिए चिकित्सक व तकनीशियन इस कैबिन के अंदर रहकर पूरी सावधानी से बाहर खड़े मरीज का सैंपल विंडो के माध्यम से ले सकेंगे। मरीज के सहयोग से उसके गले आदि से स्वेब सैंपल लिया जाएगा। सैंपल को सुरक्षित तरीके से डिब्बा बंद किया जाएगा। 
सीएमओ ने कहा कि इस तकनीक द्वारा चिकित्सकों को कोरोना वायरस के  संक्रमण से बचाया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया को सुचारू रूप से क्रियान्वित करने के लिए चिकित्सकों तथा अन्य स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सैंपल लेने के उपरान्त हर बार स्वेब कलेक्शन विंडो को सैनिटाइज किया जायेगा। यह तकनीक स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुरक्षित तरीका होगा।
-000-
 
कोरोना हॉटस्पॉट पंचायतों में वितरित की पेंशन
ऊना (22 अप्रैल)- मोबाइल पोस्ट ऑफिस वैन के माध्यम से आज जिला ऊना के कोरोना हॉटस्पॉट गांव कुठेड़ा खैरला में वृद्ध एवं दिव्यांग पेंशन धारकों को उनके घर पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन का वितरण किया गया। इस कार्य के लिए जिला प्रशासन ने विभाग के कर्मचारियों को पीपीई किट प्रदान की थी, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके। इस दौरान 56 पेंशन धारकों को 2,57,500 रुपए पेंशन के रूप में वितरित किए गए, जिनमें से 11 ऐसे पेंशन धारकों को भी पेंशन दी गई जिनका पेंशन खाता बैंक में खुला हुआ था। इस दौरान सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया एवं प्रत्येक लेन-देन के पहले एवं बाद में सैनिटाइजर का इस्तेमाल  किया गया।
इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि सभी हॉटस्पॉट गांवों में चरणबद्ध तरीके से सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण का कार्य घर-द्वार पर किया जाएगा। उन्होंने डाक विभाग के कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की।
वहीं अधीक्षक डाकघर ऊना रामतीर्थ शर्मा ने बताया कि लोगो पैसे निकालने में कोई समस्या नहीं आएगी डाक विभाग हर समय जनता की सेवा में तत्पर है।
Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
मंडी में दो और मरीजों ने जीती करोनो से जंग कुल्लू जिला में 767 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव कोरोना पॉजिटिव मामलों में संबंधित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्रीय कलाकारों की भी सुनो सरकार -- राजीव राणा आनी के बाद निरमंड से लिए गए सभी कोरोना सेंपल नेगेटिव डेंगू सम्भावित क्षेत्रों में सुनिश्चित होगी फोगिंग एवं स्प्रे- डाॅ. उप्पल क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डेंगू के लक्षणों व बचाव बारे किया जागरूक हमारा शिमला हमारा अभिमान ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में रक्तदान शिविर का किया आयोजन कुल्लू जिला प्रशासन की अनूठी पहल, पांव से खुलेंगे नलके कुल्लू के 506 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव