Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

क़वारन्टीन पर गई शिमला आईजीएमसी की 16 सदस्यीय की टीम सभी सदस्यों की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 27, 2020 09:48 PM

शिमला,

 

आईजीएमसी की 16 सदस्यीय टीम के सभी सदस्यों की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन लोगों के सैंपल 14 दिन के क़वारन्टीन पूरा होने के बाद रविवार को लिए गए थे। अब ये टीम जल्द अपने काम पर वापिस लौटेगी। ये जानकारी आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ जनकराज ने दी।

उन्होंने बताया कि दिशा निर्देशों के तहत जो भी लोग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सीधे संपर्क में आता है तो ऐसे लोगों को 14 दिन तक क़वारन्टीन किया जाता है। 14 दिन पूरे होने के बाद उनके कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जाते हैं।

आईजीएमसी की 16 सदस्यीय टीम ने पिछले दिनों नालागढ़ से लाये गए तीन कोरोना पॉजिटिव लोगों का इलाज किया था। इन लोगों के ठीक हो जाने के बाद आईजीएमसी की 16 सदस्यीय इस टीम को 14 दिन के लिए क़वारन्टीन कर दिया गया था। अब जबकि इनके सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है , ऐसे में अब ये टीम जल्द अपने काम पर लौटेगी।

आईजीएमसी की वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ जनकराज ने कहा कि जिस व्यक्ति को क़वारन्टीन किया जाता है, उसको कई तरह के मानसिक दबाव झेलने पड़ते है। ऐसे में इस टीम को अब कुछ दिन आराम करने दिया जाएगा ताकि ये लोग अपने अपने मानसिक दबाव से बाहर आ सके। उसके बाद ये लोग अपने काम पर वापिस लौट आएंगे।

 
Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
मंडी में दो और मरीजों ने जीती करोनो से जंग कुल्लू जिला में 767 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव कोरोना पॉजिटिव मामलों में संबंधित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्रीय कलाकारों की भी सुनो सरकार -- राजीव राणा आनी के बाद निरमंड से लिए गए सभी कोरोना सेंपल नेगेटिव डेंगू सम्भावित क्षेत्रों में सुनिश्चित होगी फोगिंग एवं स्प्रे- डाॅ. उप्पल क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डेंगू के लक्षणों व बचाव बारे किया जागरूक हमारा शिमला हमारा अभिमान ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में रक्तदान शिविर का किया आयोजन कुल्लू जिला प्रशासन की अनूठी पहल, पांव से खुलेंगे नलके कुल्लू के 506 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव