Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
क्राइम

आनी में लेडी कॉन्स्टेबल के खिलाफ फेसबुक पोस्ट पर अभद्र कमेंट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 02, 2020 04:40 PM

आनी,

 

पुलिस थाना आनी के अंतर्गत ट्रैफिक में तैनात महिला कांस्टेबल के खिलाफ लिखी गयी फेसबुक पोस्ट पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर कमेंट्स  करने वालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जानकारी डीएसपी आनी अनिल कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर महिला कॉन्स्टेबल के खिलाफ लिखी गयी एक पोस्ट पर कुछेक लोगों ने अभद्र कमेंट्स किये थे। जिस पर महिला कांस्टेबल की शिकायत ओर ऐसे लोगों के खिलाफ महिला की अस्मिता पर ठेस पहुंचाने, सहित मान हानि करने सहित आइपीसी की धारा  354 ( ए) (4), 292, 509, 186, 499, 500, के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

उन्होंने बताया की 28 अप्रैल को आनी पुलिस की टीम एसएचओ आनी की अगुआई में आनी कस्बे में गश्त पर थी और यहां वहां चलने वाले वाहनों के कागजात और वाहन चलाने की वैध अनुमति चेक कर कर्फ्यू का उलंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर रही थी। तभी एक कार चालक को रोक कर उससे कागजात मांगे और वैध अनुमति न दिखा पाने पर कार चालक और महिला कांस्टेबल में बहस हो गयी। जिसके बाद कार चालक का चालान कर दिया गया। इस वाकया के बाद कार चालक प्रमोद कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर घटना का जिक्र करते हुए नाराजगी भरी एक पोस्ट डाली। जिस पर कुछेक लोगों ने अश्लीलता भरी और महिला कांस्टेबल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। हालांकि पुलिस की कार्यवाही की जानकारी मिलने के बाद युवक ने फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दी है। लेकिन  महिला कांस्टेबल ने उनके खिलाफ आनी थाना में केस दर्ज कर दिया है। 

वहीं डीएसपी आनी अनिल कुमार ने चेताया है कि किसी महिला के खिलाफ किसी भी प्रकार की अभद्र टिपण्णी बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। आनी पुलिस पीपल फ्रेंडली है और अपना काम बखूबी कर रही है। ऐसे में आनी पुलिस का मनोबल गिरने नहीं दिया जाएगा। 

Have something to say? Post your comment