Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

आरोग्य सेतु ऐप जरूर करें डाउनलोड : श्रवण मांटा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 02, 2020 06:36 PM

मंडी,

अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा ने मंडी जिलावासियों से अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरों से सचेत करने में मदद करता है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में आरोग्य सेतु ऐप बेहद प्रभावी उपाय है।

उन्होंने कहा कि ये ऐप कोविड-19 संक्रमण के प्रसार के जोखिम का आकलन करने और होम क्वारंटाइन सुनिश्चित करने में मददगार है। उन्होंने कहा कि मोबाइल में ये ऐप होने पर लोग इससे अपने इर्द-गिर्द कोरोना संक्रमण के खतरे और इस प्रकार के लक्षणों वाले लोगों के बारे में भी पता कर सकते हैं।
कदम-कदम पर आगाह करता है ऐप
श्रवण मांटा ने कहा कि ये ऐप ब्लू टूथ और लोकेशन को ऑन रखने को कहता है और कोरोना संक्रमण के खतरे से कदम-कदम पर सचेत करने और दूरी बनाए रखने को लेकर सावधान कर देता है। जब भी व्यक्ति किसी भीड़ वाले स्थान पर जाता है तो यह ऐप ब्लू टूथ से आस पास के मोबाइल से संदेश ग्रहण करता रहता है और संक्रमण का खतरा अथवा कोरोना प्रभावित किसी क्षेत्र की ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोगों की उपस्थिति को लेकर तुरंत सतर्क करता है।
यहां से करें डाउनलोड
आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu app) को ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर उपयोग किया जा सकता है। इसे डाउनलोड करने के लिए मोबाइल नंबर रजिस्टर कराना होगा। यह ऐप 11 भाषाओं में उपलब्ध है।

Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
मंडी में दो और मरीजों ने जीती करोनो से जंग कुल्लू जिला में 767 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव कोरोना पॉजिटिव मामलों में संबंधित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्रीय कलाकारों की भी सुनो सरकार -- राजीव राणा आनी के बाद निरमंड से लिए गए सभी कोरोना सेंपल नेगेटिव डेंगू सम्भावित क्षेत्रों में सुनिश्चित होगी फोगिंग एवं स्प्रे- डाॅ. उप्पल क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डेंगू के लक्षणों व बचाव बारे किया जागरूक हमारा शिमला हमारा अभिमान ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में रक्तदान शिविर का किया आयोजन कुल्लू जिला प्रशासन की अनूठी पहल, पांव से खुलेंगे नलके कुल्लू के 506 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव