Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
पोल खोल

ब्रेकिंग : राधा स्वामी अस्पताल भोटा में दाख़िल सभी छः कोरोना संक्रमित मरीज़ों का सफल उपचार हुआ, मेडिकल टीम के 80 लोगों ने 23 दिन काम कर पाई सफलता, उपायुक्त ने दी बधाई

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | May 03, 2020 07:45 PM
राधा स्वामी अस्पताल भोटा ( हमीरपुर )
  • Iहमीरपुर / रजनीश शर्मा 
  • हमीरपुर ज़िला में स्थित राधा स्वामी अस्पताल भोटा में उपचराधीन सभी छः कोरोना संक्रमित लोगों को सफल उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। क़रीब 23 दिन में मेडिकल टीम के 80 लोगों ने भीटा में इन मरीज़ों का सफल इलाज किया। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कोरोना फ़ाईटरों एवं मेडिकल टीम को बधाई दी है।
  • आपको बता दें कि  प्रदेश सरकार द्वारा कोविड अस्पताल, द्वितयिक सुविधा स्थल घोषित आरसीएच भोटा में 6 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार किया गया।
  • मिली जानकारी के अनुसार आरसीएच भोटा में रखे गए ऊना जिला के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के दूसरे नमूने की रिपोर्ट (फॉलोअप) भी नेगेटिव आई है। इस तरह अब आरसीएच भोटा में कोरोना संक्रमित कोई भी व्यक्ति शेष नहीं है।
  • भोटा में गत 11 अप्रैल, 2020 को ऊना जिला से कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों को भेजा गया था। इसके बाद 14 अप्रैल,  को पुनः ऊना जिला से एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति यहां उपचार के लिए भेजा गया। हमीरपुर जिला में 17 अप्रैल,  को सामने आए कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों को भी यहीं उपचार दिया गया और 18 अप्रैल,  को यहां ऊना जिला से एक अन्य संक्रमित व्यक्ति यहां भेजा गया। इस तरह आरसीएच भोटा में कोरोना संक्रमित छह व्यक्तियों का सफल उपचार किया गया।
  • डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा को इस अस्पताल का भी नोडल अधिकारी बनाया गया है। लगभग 23 दिनों में यहां से सभी संक्रमित व्यक्तियों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। इनकी देखरेख में 80 कोरोना योद्धाओं की चार टीमों ने दिन-रात अपनी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। इनमें डॉक्टर, स्टाफ नर्स, अन्य स्वास्थ्य कर्मी, सफाई व सुरक्षा कर्मियों से लेकर इन टीमों की परिवहन सेवा से जुड़े वाहन चालक इत्यादि शामिल हैं।
  • उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि प्रत्येक टीम ने निर्धारित समय अवधि तक कोरोना प्रोटोकॉल के अनुरूप अस्पताल में अपनी सेवाएं प्रदान कीं और उसके उपरांत वे संगरोध में चले गए। अस्पताल की पहली टीम अपनी संगरोध अवधि पूर्ण कर चुकी है और अन्य टीमें भी विभिन्न चरणों में संगरोध अवधि व्यतीत कर रही हैं। एक टीम अभी भी अस्पताल में सेवारत है।
  • उपायुक्त ने बेहतर सेवाओं के लिए सभी कोरोना योद्धाओं एवं उनके परिजनों तथा राधा स्वामी संस्था का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने जिला की समस्त जनता से इसी तरह सहयोग बनाए रखने का भी आग्रह किया है। 
Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंप ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल , ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन तथा टेस्टिंग करने का सरकार का फैसला देर से उठाया गया सही कदम:प्रेम कौशल लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच महँगाई भत्ते का सीज करना मध्यम वर्ग के लोगों से कुठाराघात : प्रेम कौशल निजी स्कूलों के अध्यापकों की वेतन अदायगी में सरकार करे मदद : देव राज वर्मा पोल खोल विशेष: कुमारसैन के सीए स्टोर से कोरोना को खुला निमंत्रण (ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस