Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
राज्य

कुल्लू जिला से अभी तक भेजे गए सभी सैंपल नेगेटिव: डाॅ. ऋचा वर्मा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 08, 2020 06:43 PM



यह राहत की खबर है कि कोविड-19 के तहत कुल्लू जिला से अभी तक जितने भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस संबंध मंें जानकारी देते हुए उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने बताया कि जिला के समस्त चिकित्सा खण्डों से कुल 451 नमूने परीक्षण के लिए टांडा तथा नेरचैक मेडिकल अस्पतालों को भेजे जा चुके हैं। इनमें से 424 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है और सभी नेगेटिव पाए गए हैं। 27 नमूूनों की रिपोर्ट अभी आनी है।
डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि शुक्रवार को कुल 21 नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए हैं, जिनमें क्षेत्रीय अस्पताल से 11, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सैंज से 7 तथा बजौर से 3 सैंपल शामिल हैं। इन्हें शनिवार को मेडिकल काॅलेज मण्डी जांच के लिए भेजा जाएगा।
उपायुक्त ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग तथा फेस कवर का उपयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इन दोनों एहतिहाती उपायों का यदि इमानदारी के साथ पालन किया जाए तो कोरोना वायरस का संक्रमण व्यक्ति को कभी भी अपनी चपेट में नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि सरकार ने कफ्र्यू में जो ढील दे रखी है, इसका सभी को समुचित उपयोग करना चाहिए। ढील का अर्थ यह नहीं कि लोग बाजार में भीड़ को बढ़ावा दें। खरीददारी करते समय प्रत्येक व्यक्ति को संयम बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बाजार में अथवा भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में कोई एक व्यक्ति भी यदि कोरोना संक्रमित है तो सभी उससे संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए एक से दो गज की सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य तौर पर की जानी चाहिए।
डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला के विभिन्न भागों में क्वारंटीन कर रहे लोगों के लिए सभी चिन्हित संस्थानों में आवश्यक सुविधाएं मौजूद हैं। उन्होंने क्वारंटीन कर रहे प्रत्येक व्यक्ति से इमानदारी से इसका पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ऐसा क्यास कभी नहीं लगाया जाना चाहिए कि मैं कोरोना मुक्त हूॅ, क्योंकि संक्रमण का पता 14 दिनों के बाद ही चल पाता है। इसलिए अपनी सुरक्षा, अपने परिवार की सुरक्षा और समूचे समाज की सुरक्षा के लिए एक-एक व्यक्ति का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि उल्लंघन करने पर कड़ी सजा का भी प्रावधान है।  
.0.

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
सधोट सड़क चोलथरा से सरकाघाट वाया कोठी व रसायन गल्लू डिविजन की सड़कें खस्ताहाल पिछले 24 घंटों के दौरान 290 लोगों ने किया चंबा जिला की सीमा में प्रवेश हरि राम के निधन पर शोक की लहर  योग को जीवन का हिस्सा बनाएं : गोविंद ठाकुर बस अड्डों पर तैनात रहेंगे पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी: डीसी घर घर पर ही मनाई जायेगी कबीर प्रगट दिवस सुरेश भारद्वाज ने आज गंज बाजार स्थित स्नातन धर्म सभा के राधे भवन धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री की मन की बात के संदेश को सुना। भाजपा प्रदेश के मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने केंद्र सरकार मोदी-2.0 के 1 वर्ष पूरे होने पर दी बधाई जिला सिरमौर में पहली बार सरकारी एजेंसियों द्वारा स्ट्राॅबेरी की खरीद से स्ट्राॅबेरी उत्पादकों को मिली राहत केंद्र सरकार जल्द से जल्द राज्य सरकार के अंतर्गत अनुसूचित जाति के छात्रों को स्कॉलरशिप का प्रबंध करवाएं आकाश नेगी