Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
हिमाचल

डीसी ने सराही ‘आपकी टोकरी’ सेवा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 11, 2020 04:43 PM

मंडी, 

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों को घर द्वार पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए ‘आपकी टोकरी’ होम डिलीवरी सेवा शुरू करने के लिए मंडी व्यापार मंडल के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत आर्थिक गतिविधियों को बढावा देने और लोगों को घरद्वार पर सुविधा मुहैया करवाने के लिए व्यापार का चुस्त दुरूस्त मॉडल तैयार करना समय की जरूरत है। इस दिशा में मंडी व्यापार मंडल का प्रयास सराहनीय है।
काबिलेगौर है कि लॉक डाउन-कर्फ्यू के चलते लोगों की सहुलियत के लिए प्रदेश सरकार का होम डिलीवरी सेवा को प्रभावी बनाने पर विशेष जोर है। इसके दृष्टिगत मंडी जिला प्रशासन जरूरी सामान व दवाइयों की होम डिलीवरी सेवा को लगातार बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है। जिला के व्यापर मंडलों का भी इसमें भरपूर सहयोग रहा है। इसी कड़ी में जिला मंडी मुख्यालय पर स्थानीय व्यापार मंडल ने अपनी ओर से एक अभिनव पहल करते हुए ‘आपकी टोकरी ’ सेवा शुरू की है।
इसके तहत व्यापार मंडल ने लोगों को घर पर आवश्यक वस्तुओं के साथ-साथ अन्य वस्तुओं की खरीददारी की सुविधा प्रदान की है। लोग फोन या वैबसाइट के जरिए अपना ऑर्डर दे सकते हैं, जो उनके घरद्वार पर पहुंचाया जाएगा।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि व्यापार मंडल ने उन्हें अवगत करवाया है कि उनका प्रयास आने वाले दिनों में इस सुविधा के साथ अधिक से अधिक व्यापारियों को जोड़ने का रहेगा। उन्होंने कहा कि इससे यह सेवा अधिक प्रभावी बनेगी।
उन्होंने व्यापार मंडल को अपनी शुभकामनाएं देते हुए आशा जताई कि भविष्य में ज्यादा से ज्यादा लोग व व्यापारी वर्ग इस सुविधा से जुडकर ऑनलाईन व्यापारिक गतिविधियों को एक नई पहचान देने में सफल होंगे।  

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
43 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज से 53248 करोड़ रुपए ट्रांसफ़र:अनुराग ठाकुर  गोविंद ठाकुर ने किया नागरिक अस्पताल मनाली का दौरा जनता की सहायता के नाम पर अपने केन्द्रीय नेतृत्व से पैसा मांग कर अपनी जग हसाई करवा रही है-राकेश जम्वाल ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देगी ‘मुख्यमंत्री एक बीघा योजना’ कृषि उपज मंडी समिति मण्डी ने किया कोाविड़-19 फंड में अंशदान जिला ऊना के दो कोरोना पॉजीटिव स्वस्थ होकर घर पहुंचे ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क की एम्बेसडर 11 को की जाएगी नीलाम लग घाटी में विकसित किए जाएंगे पर्यटन स्थल: बी.सी. नेगी सोलन जिला में 2734 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता प्रदेश सरकार हिमाचल प्रदेश को निवेश के लिए पसंदीदा गंतव्य बनाने के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री