Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
राज्य

वन मंत्री ने सुनीं प्रवासी मजदूरों की समस्याएं

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 12, 2020 05:30 PM
ऊना,
 
वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को मनाली के परिधि गृह में प्रवासी श्रमिकों और अन्य लोगों की समस्याएं सुनीं तथा उन्हें हरसंभव सहायता का भरोसा दिया।
 मूल प्रवाह अखिल भारतीय नेपाली एकता समाज कुल्लू के प्रतिनिधिमंडल से भेंट के दौरान गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू-मनाली में बड़ी संख्या में नेपाली श्रमिक कई वर्षों से कार्य कर रहे हैं। बागवानी और अन्य कार्यों में इन श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। इसलिए इन श्रमिकों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। सरकार ने अब लाॅकडाउन एवं कफ्र्यू में भी इन सभी कार्यों को मंजूरी प्रदान कर दी है। अब श्रमिकों को जिला में काफी रोजगार मिल रहा है।
  गोविंद सिंह ने कहा कि बिहार और अन्य सभी राज्यों के श्रमिकों के लिए भी अब बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार संकट की इस घड़ी में बाहरी राज्यों के श्रमिकों की हरसंभव सहायता प्रदान कर रही है। इस अवसर पर वन मंत्री ने कर्नाटक व अन्य राज्यों के श्रमिकों से भी भेंट की और उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। वन मंत्री ने कहा कि श्रमिकों की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार हरसंभव कदम उठा रही है।
कोविड-19 फंड के लिए वन मंत्री को सौंपे चेक
 कोरोना संकट से निपटने के लिए बनाए गए एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआर फंड में मनाली की कई संस्थाओं और आम लोगों ने मंगलवार को अंशदान दिया। इन संस्थाओं के पदाधिकारियों ने अंशदान के चेक वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को सौंपे। गांव बुरुआ के निवासियों ने कोविड-19 फंड के लिए 80,765 रुपये तथा हिमालयन महिला एडवेंचर एसोसिएशन बाहंग मनाली ने भी 15 हजार रुपये का चेक भेंट किया। महिला मंडल भीमेश्वरी रियाडा ने ठाकुर कुंजलाल दामोदरी ठाकुर मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट में पांच हजार रुपये और नेपाली सोसायटी मनाली एनसीडीएस के सचिव संत कुमार ने 5100 रुपये का अंशदान किया है। इस ट्रस्ट के लिए लगवैली के गांव बढ़ई के त्रिलोक चंद ने 21 हजार रुपये तथा बुरूआ के भाजपा बूथ अध्यक्ष चमन लाल महंत ने भी 25 हजार रुपये का चेक भेंट किया।
  सभी दानी लोगों और संस्थाओं का आभार व्यक्त करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में इन लोगों ने अपनी नेक कमाई से उदारतापूर्वक दान करे एक मिसाल कायम की है। यह धनराशि कोरोना संकट से निपटने तथा प्रभावितों की मदद के लिए खर्च की जाएगी।
दो लाख किराया माफ करने पर हरि सिंह की सराहना
 वन मंत्री ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए मनाली विधानसभा क्षेत्र के कई लोगों ने सराहनीय कदम उठाए हैं। गौशाल के कारदार हरि सिंह ने भी अपने कई किरायेदारों का दो लाख रुपये से अधिक किराया माफ करके गरीब श्रमिकों को बहुत बड़ी राहत प्रदान की है।
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
सधोट सड़क चोलथरा से सरकाघाट वाया कोठी व रसायन गल्लू डिविजन की सड़कें खस्ताहाल पिछले 24 घंटों के दौरान 290 लोगों ने किया चंबा जिला की सीमा में प्रवेश हरि राम के निधन पर शोक की लहर  योग को जीवन का हिस्सा बनाएं : गोविंद ठाकुर बस अड्डों पर तैनात रहेंगे पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी: डीसी घर घर पर ही मनाई जायेगी कबीर प्रगट दिवस सुरेश भारद्वाज ने आज गंज बाजार स्थित स्नातन धर्म सभा के राधे भवन धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री की मन की बात के संदेश को सुना। भाजपा प्रदेश के मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने केंद्र सरकार मोदी-2.0 के 1 वर्ष पूरे होने पर दी बधाई जिला सिरमौर में पहली बार सरकारी एजेंसियों द्वारा स्ट्राॅबेरी की खरीद से स्ट्राॅबेरी उत्पादकों को मिली राहत केंद्र सरकार जल्द से जल्द राज्य सरकार के अंतर्गत अनुसूचित जाति के छात्रों को स्कॉलरशिप का प्रबंध करवाएं आकाश नेगी