Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़
-
हिमाचल

राज्य स्तरीय 'सृजन' प्रतियोगिता में शिमला के देवेंद्र प्रथम , मंडी के प्रवीण दूसरे स्थान पर।

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 13, 2020 01:10 PM

शिमला,

हिमाचल प्रदेश एनएसएस द्वारा आयोजित की गई आनलाईन प्रतियोगिता ' सृजन' के परिणाम प्रदेश एन एस एस कार्यक्रम अधिकारी एच एल शर्मा तथा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय समन्वयक बी आर ठाकुर द्वारा जारी कर दिए गए हैं। इस प्रतियोगिता में शिमला जिला के देवेंद्र ने प्रथम , मंडी के प्रवीण कुमार ने द्वीतीय और शिमला की संजौली महाविद्यालय की छात्रा रिचा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है । इसके साथ ही शिमला की नेहा और श्रीया ,मंडी की डिंपल और कुल्लू जिला के बंजार की बिमला देवी को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। यह प्रतियोगिता एन एस एस द्वारा 25 से 28 अप्रैल2020 तक आयोजित की गई थी जिसमें प्रतिभागियों द्वारा घर में मौजूद व्यर्थ सामग्री का पुन: उपयोग करके उससे रचनात्मक चीजें बनाई गई। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य लाकडाऊन के मध्य छात्रों की रचनात्मकता को बाहर लाना था ।
साथ ही इसका उद्देश्य लोगों को यह बताना भी था कि किस प्रकार वे घर में मौजूद चीजों को ही बार बार उपयोग कर सकते हैं और बार-बार बाजार में जाने से बच सकते हैं। इस प्रतियोगिता में कुल 107 प्रतिभागियों ने भाग लिया था।
यह प्रतियोगिता एन एस एस के द्वारा चलाए गए प्रदेशव्यापी अभियान'मिशन डिजिटल कोरोअवेयर' के अंतर्गत सोशल मीडिया के माध्यम से आयोजित करवाई गई थी। यह अभियान प्रदेश एन एस एस अधिकारी  एच एल शर्मा के निर्देशन में प्रदेश भर में चलाया जा रहा है जिसका नेतृत्व स्वयंसेवी सुमित ठाकुर कर रहे हैं । अभी तक इस अभियान के अंतर्गत एनएस एस स्वयंसेवियों द्वारा प्रदेश भर में 60,000 से अधिक मास्क वितरित किए जा चुके हैं। इन मास्कों को स्वयंसेवी अपने घरों पर ही बना रहे हैं। साथ ही स्वयंसेवियों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है । अभी तक प्रदेश भर में स्वयंसेवी "एक लाख रुपए ' से ज्यादा की डोनेशन मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एकत्र कर चुके हैं। इसकी जानकारी एन एस एस के प्रदेश कार्यक्रम अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री को भी लिखित रूप में दी जा चुकी है ।
इस संबंध में 22 अप्रैल को मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर ने एक ट्वीट के माध्यम से प्रदेश के एन एस एस स्वयंसेवियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना भी की है ।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष ने की राज्यपाल से भेंट सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 209 सैम्पल रत्ती, सेहली, शिल्लीबागी, खारसी व आसपास के क्षेत्र  कंटेनमेंट जोन से मुक्त देश में जय राम ठाकुर बैस्ट परफाॅर्मिंग मुख्यमंत्री घोषित जलवाहक संघ ने मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री से लगाई गुहार 43 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज से 53248 करोड़ रुपए ट्रांसफ़र:अनुराग ठाकुर  गोविंद ठाकुर ने किया नागरिक अस्पताल मनाली का दौरा जनता की सहायता के नाम पर अपने केन्द्रीय नेतृत्व से पैसा मांग कर अपनी जग हसाई करवा रही है-राकेश जम्वाल ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देगी ‘मुख्यमंत्री एक बीघा योजना’ कृषि उपज मंडी समिति मण्डी ने किया कोाविड़-19 फंड में अंशदान