Saturday, March 06, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/2l5VOv6hbT0 हिमाचल विधानसभा में 6 दिन से चला आ रहा गतिरोध टूटा;विपक्ष के नेता सहित 5 कांग्रेसी सदस्यों का निलबंन रदद। https://youtu.be/LElaOQ_7SFs मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लगाई कारोना वैक्सीन https://youtu.be/vFVt3UOrtuQ करुणामूलक भर्ती को जल्द भरने की मांग को लेकर संघ का विधानसभा के बाहर धरना https://youtu.be/YY7cHnTDnf4 यदि मैं मुख्यमंत्री होता तो एक घंटे में सुलझ जाता विधानसभा का मसला; वीरभद्र सिंह https://youtu.be/Wk2WZmMWU2M पॉइन्ट ऑफ आर्डर पर चर्चा न मिलने पर कांग्रेस का सदन से वाकआउटhttps://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा
-
देश

ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | May 14, 2020 11:54 AM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

@ 9882751006 

लॉकडाउन के बावजूद हिमाचल में निजी स्कूलों की पैसों की भूख अभी ख़त्म नहीं हो रही है। प्रतिदिन अभिभावक स्कूलों से आ रहे फ़ीस जमा करवाने के फ़रमानों से दुःखी हैं। ऐसे में गाजियाबाद के शास्त्रीनगर स्थित विजय पब्लिक स्कूल का प्रबंधन बोर्ड हिमाचल के इन लोभवृति वाले पब्लिक स्कूलों को सबक़ सीखा रहा है। विजय पब्लिक स्कूल ने अपने स्कूल के बच्चों की लॉकडाउन के चलते अप्रैल ,मई , जून माह की फ़ीस माफ़ कर दी है। इतना ही स्कूल प्रबंधन अपने क़रीब 100 टीचिंग व नानटीचिंग स्टाफ़ को लगातार वेतन भी दे रहा है।

स्कूल प्रबंधन द्वारा इस संदर्भ में अभिभावकों को जारी 6 मई की सूचना इतनी तेज़ी से वायरल हुई कि इसकी एक प्रतिलिपि हमारे पास हिमाचल में भी पहुँच गई। क्या सच में ही स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को राहत देने वाली यह सूचना जारी की है, इसकी पुष्टि के लिए हमने नोटिस में लिखे गए नम्बरों पर फ़ोन किया।

हमारा फ़ोन विजय पब्लिक स्कूल ज़ेड ब्लाक महिंद्रा एंकलेव,ग़ाज़ियाबाद की निदेशक ममता चौधरी ने उठाया।उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने प्रधानाचार्य वेणु नाग कौशिक एवं प्रशासक आराधना सिंह से मिलकर यह निर्णय लिया है कि कोविड-19 महामारी तथा लॉकडाउन के कारण सभी बच्चों की 3 माह ( अप्रैल , मई , जून ) की फ़ीस माफ़ कर दी जाए ।

ममता चौधरी ने बताया कि उनके लिए स्कूल स्टाफ़ सबसे महत्वपूर्ण है । इसीलिए बिना रुकावट के वह क़रीब सौ कर्मचारियों का वेतन हर माह उनके खातों में डाल रही है। उन्होंने कहा कि जब लोकहित का यह फ़ैसला लिया गया तो कई निजी स्कूलों की तरफ़ से उनको फ़ोन आए और इस निर्णय को वापिस लेने का दबाव भी बनाया गया। वह अपने फ़ैसले पर अडिग हैं तथा आगे भी इसे जारी रखा जाएगा।

ममता चौधरी जैसे विशाल हृदय वाली महिला ने लॉकडाउन के दौरान जहाँ फ़ीस माफ़ कर अभिभावकों को राहत दी है वहीं लगातार अपने स्टाफ़ को वेतन जारी कर लोककल्याण एवं लोकहित की वास्तविक भारतीय संस्कृति को भी व्यावहारिक रूप प्रदान किया है।

 
Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
विराट कवयित्री परिवार समिति ने बसंत पंचमी पर ऑनलाइन काव्य गोष्ठी आयोजित चहू ओर उड़ती धूल में कैसा वसंत;मधु सोसि शीर्षक साहित्य परिषद (भोपाल) राँची शाखा की वार्षिक काव्य गोष्ठी संपन्न नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने “शहीदों” को याद किया श्री साहित्य कुंज की प्रथम स्थापना पर संगीत सहाय 'अनुभूति' की "अनुभूति सृजन" पुस्तक का लोकार्पण 1500 मे0वा0 के नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया भारत की जांच क्षमता में तेजी से वृद्धि; कुल जांच संख्या 13.5 करोड़ तक पहुंची लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था में बातचीत ही वह सर्वश्रेष्‍ठ माध्‍यम है जो विचार-विमर्श को विवाद में परिणत नहीं होने देता: राष्‍ट्रपति कोविंद Happy Diwali अच्छी खबर : अब मज्याठ वार्ड के बाशिंदों को नहीं रहना होगा एम्बुलेंस रोड से वंचित