Monday, July 26, 2021
Follow us on
-
राज्य

अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | May 21, 2020 03:29 PM

हमीरपुर/ रजनीश शर्मा

वीरवार को हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, आ गये। अबतक ज़िले में कुल 20 मामले पोज़िटिव दर्ज हुए जिनमें से 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक की मौत हो चुकी है।एक्टिव संक्रमितों में अमनेड से माँ-बेटा और गवारड़ू से बाप बेटा भी शामिल है।

इस बारे में उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर जिला में आज कोविड-19 संक्रमित पांच नए मामलों की पुष्टि हुई है। इन संक्रमित व्यक्तियों को जिला कोविड केयर सेंटर, डुग्घा भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गत 20 मई, 2020 को कुल 419 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें महाराष्ट्र से ट्रेन में आए लोगों के नमूने भी शामिल हैं। इनमें से 162 नमूने आईएचबीटी पालमपुर भेजे गए थे, जिनमें से 125 नेगेटिव और पांच पॉजीटिव आए हैं। शेष नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

इन पांच संक्रमित व्यक्तियों में से एक 45 वर्षीय महिला भोरंज क्षेत्र के अमनेड़ गांव की है। यह महिला 18 मई, 2020 को मुंबई से पहुंची रेलगाड़ी में अपने पति व बेटे के साथ वापस लौटी है और नवोदय विद्यालय, डुंगरी में ये संस्थागत संगरोध में थे। उसके 21 वर्षीय बेटे की भी कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

तीसरा 63 वर्षीय व्यक्ति हमीरपुर क्षेत्र के झनियारा गांव का है और यह भी मुंबई से रेल द्वारा वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में संस्थागत संगरोध में था।

चौथा 51 वर्षीय व्यक्ति बड़सर क्षेत्र के सुन्वी सलोनी गांव का है। यह व्यक्ति चालक है और मुंबई से ही रेलगाड़ी में वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही संस्थागत संगरोध में था।

पांचवां 21 वर्षीय युवक बल्ह गांव का है और गत 18 मई, 2020 को सामने आए ग्वारडू क्षेत्र के संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्कों की सूची में शामिल था और घर में ही संगरोध था।

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि संबंधित उपमंडलाधिकारियों (ना.) को इन क्षेत्रों को सील (बंद) करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
आरटीआई एक्ट के तहत सूचना देना जन सूचना अधिकारी का कर्तव्यः सीआईसी https://youtu.be/OFp2XnSp1WM किसनगी लव से उतारी नहीं जा सकती देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उत्सव पर एबीवीपी हिमाचल प्रदेश के 7500 गांवों में फहराएगी तिरंगा। भाषा, शास्त्री व कला अध्यापकों के लिए काउंसलिंग 22 व 23 जुलाई को क्लस्टर विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में जब बाड़ ही खेत को खाने लग जाए,तो फिर कोन बचाए।जोगटा। घर का सपना साकार कर रही है स्वर्ण जयंती आश्रय योजना रोटेरियन मुनीश सूद रोटरी क्लब मंडी के बने नए अध्यक्ष बंगाणा कॉलेज में चलेंगी एमकॉम, एमए इंग्लिश व एमए हिंदी की कक्षाएंः वीरेंद्र कंवर  वृक्षारोपण अभियान में रेड क्राॅस सोसाइटी निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिका - पंकज राय