Wednesday, January 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदानसाहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा हुआ हिमाचल इकाई का भव्य उद्घाटनबारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदानबमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला
-
राज्य

अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | May 21, 2020 03:29 PM

हमीरपुर/ रजनीश शर्मा

वीरवार को हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, आ गये। अबतक ज़िले में कुल 20 मामले पोज़िटिव दर्ज हुए जिनमें से 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक की मौत हो चुकी है।एक्टिव संक्रमितों में अमनेड से माँ-बेटा और गवारड़ू से बाप बेटा भी शामिल है।

इस बारे में उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर जिला में आज कोविड-19 संक्रमित पांच नए मामलों की पुष्टि हुई है। इन संक्रमित व्यक्तियों को जिला कोविड केयर सेंटर, डुग्घा भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गत 20 मई, 2020 को कुल 419 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें महाराष्ट्र से ट्रेन में आए लोगों के नमूने भी शामिल हैं। इनमें से 162 नमूने आईएचबीटी पालमपुर भेजे गए थे, जिनमें से 125 नेगेटिव और पांच पॉजीटिव आए हैं। शेष नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

इन पांच संक्रमित व्यक्तियों में से एक 45 वर्षीय महिला भोरंज क्षेत्र के अमनेड़ गांव की है। यह महिला 18 मई, 2020 को मुंबई से पहुंची रेलगाड़ी में अपने पति व बेटे के साथ वापस लौटी है और नवोदय विद्यालय, डुंगरी में ये संस्थागत संगरोध में थे। उसके 21 वर्षीय बेटे की भी कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

तीसरा 63 वर्षीय व्यक्ति हमीरपुर क्षेत्र के झनियारा गांव का है और यह भी मुंबई से रेल द्वारा वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में संस्थागत संगरोध में था।

चौथा 51 वर्षीय व्यक्ति बड़सर क्षेत्र के सुन्वी सलोनी गांव का है। यह व्यक्ति चालक है और मुंबई से ही रेलगाड़ी में वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही संस्थागत संगरोध में था।

पांचवां 21 वर्षीय युवक बल्ह गांव का है और गत 18 मई, 2020 को सामने आए ग्वारडू क्षेत्र के संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्कों की सूची में शामिल था और घर में ही संगरोध था।

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि संबंधित उपमंडलाधिकारियों (ना.) को इन क्षेत्रों को सील (बंद) करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

 
Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
कविता प्रतियोगिता में सारिका रही प्रथम भाषण में एकता ने मारी बाजी डेरा बाबा बड़भाग सिंह होली मेला की तैयारियों का उपायुक्त ने किया निरीक्षण एक क्षेत्र हुआ कंटेनमेंट जोन में शामिल जबकि 17 हुए सूची से बाहर साहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा हुआ हिमाचल इकाई का भव्य उद्घाटन पंचायत समिति सोलन के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त अफसोस रहेगा इंग्लैंड से लौटे व्यक्तियों के हुए कोविड-19 टेस्ट सयुंक्त कानूनगो और पटवारी संघ तहसील चौपाल ने मांगे ना मानने पर जताया रोष शून्य डिग्री से नीचे तापमान रहने पर मजबूर गोउए इंटरनेशनल ह्यूमन सोलिडेरिटी अवार्ड 2020 से सम्मानित हुए राजीव डोगरा 'विमल'