Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
राज्य

अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | May 21, 2020 03:29 PM

हमीरपुर/ रजनीश शर्मा

वीरवार को हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, आ गये। अबतक ज़िले में कुल 20 मामले पोज़िटिव दर्ज हुए जिनमें से 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक की मौत हो चुकी है।एक्टिव संक्रमितों में अमनेड से माँ-बेटा और गवारड़ू से बाप बेटा भी शामिल है।

इस बारे में उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर जिला में आज कोविड-19 संक्रमित पांच नए मामलों की पुष्टि हुई है। इन संक्रमित व्यक्तियों को जिला कोविड केयर सेंटर, डुग्घा भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गत 20 मई, 2020 को कुल 419 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें महाराष्ट्र से ट्रेन में आए लोगों के नमूने भी शामिल हैं। इनमें से 162 नमूने आईएचबीटी पालमपुर भेजे गए थे, जिनमें से 125 नेगेटिव और पांच पॉजीटिव आए हैं। शेष नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

इन पांच संक्रमित व्यक्तियों में से एक 45 वर्षीय महिला भोरंज क्षेत्र के अमनेड़ गांव की है। यह महिला 18 मई, 2020 को मुंबई से पहुंची रेलगाड़ी में अपने पति व बेटे के साथ वापस लौटी है और नवोदय विद्यालय, डुंगरी में ये संस्थागत संगरोध में थे। उसके 21 वर्षीय बेटे की भी कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

तीसरा 63 वर्षीय व्यक्ति हमीरपुर क्षेत्र के झनियारा गांव का है और यह भी मुंबई से रेल द्वारा वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में संस्थागत संगरोध में था।

चौथा 51 वर्षीय व्यक्ति बड़सर क्षेत्र के सुन्वी सलोनी गांव का है। यह व्यक्ति चालक है और मुंबई से ही रेलगाड़ी में वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही संस्थागत संगरोध में था।

पांचवां 21 वर्षीय युवक बल्ह गांव का है और गत 18 मई, 2020 को सामने आए ग्वारडू क्षेत्र के संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्कों की सूची में शामिल था और घर में ही संगरोध था।

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि संबंधित उपमंडलाधिकारियों (ना.) को इन क्षेत्रों को सील (बंद) करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
सधोट सड़क चोलथरा से सरकाघाट वाया कोठी व रसायन गल्लू डिविजन की सड़कें खस्ताहाल पिछले 24 घंटों के दौरान 290 लोगों ने किया चंबा जिला की सीमा में प्रवेश हरि राम के निधन पर शोक की लहर  योग को जीवन का हिस्सा बनाएं : गोविंद ठाकुर बस अड्डों पर तैनात रहेंगे पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी: डीसी घर घर पर ही मनाई जायेगी कबीर प्रगट दिवस सुरेश भारद्वाज ने आज गंज बाजार स्थित स्नातन धर्म सभा के राधे भवन धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री की मन की बात के संदेश को सुना। भाजपा प्रदेश के मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने केंद्र सरकार मोदी-2.0 के 1 वर्ष पूरे होने पर दी बधाई जिला सिरमौर में पहली बार सरकारी एजेंसियों द्वारा स्ट्राॅबेरी की खरीद से स्ट्राॅबेरी उत्पादकों को मिली राहत केंद्र सरकार जल्द से जल्द राज्य सरकार के अंतर्गत अनुसूचित जाति के छात्रों को स्कॉलरशिप का प्रबंध करवाएं आकाश नेगी