Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

कोरोना पॉजिटिव मामलों में संबंधित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 21, 2020 03:52 PM

मंडी,

 

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला में 20 मई को 4 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मरीजों के घर, वार्ड व आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित किया गया है। ये मामले जिला के अलग अगल उपमंडलों थुनाग, सदर, बल्ह और गोहर के हैं।
उपायुक्त ने कहा कि अगले आदेशों तक कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार का आवागमन नहीं होगा। लोगों के बाहर निकलने पर पूर्ण रोक रहेगी, उन्हें जरूरी सामान की आपूर्ति होम डिलीवरी सेवा से होगी। जबकि साथ लगते क्षेत्र जिन्हें बफर जोन बनाया गया है, वहां रोजमर्रा की गतिविधियां शर्तो के साथ जारी रहेंगी।
उपमंडल थुनाग
उपायुक्त ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद सरकार के मानक संचालन प्रक्रिया (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) के अनुरूप उपमंडल थुनाग की ग्राम पंचायत शिल्लीबागी के वार्ड नंबर 4 शिल्लीबागी-2, वार्ड नंबर 5 कठयाला, वार्ड नंबर 6 छणद और वार्ड नंबर 7 शिल्ह को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके अलावा शिल्लीबागी पंचायत के वार्ड 1 बालीधार-1, व वार्ड 2 बालीधार-2 और वार्ड नंबर 3 शिल्लीबागी-1 को बफर जोन बनाया गया है।
उपमंडल सदर
वहीं उपमंडल सदर की ग्राम पंचायत सेहली के वार्ड सेहली और थनौट तथा ग्राम पंचायत बागी तुंगल के वार्ड बागी और रोपड़ू बटौर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
इसके अलावा ग्राम पंचायत सेहली के वार्ड 4 कलग्रां, ग्राम पंचायत निचला लोट के वार्ड नंबर 1 गोखड़ा, वार्ड नंबर 3 सरवाहन और ग्राम पंचायत साई के वार्ड चलोह, घमधौल व नलसण और संरक्षित वन क्षेत्र नागन को बफर जोन घोषित किया गया है।
उपमंडल बल्ह
वहीं उपमंडल बल्ह की नगर परिषद नेरचौक के वार्ड नंबर 1 रत्ती को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। नगर परिषद नेरचौक के वार्ड नंबर 2 ढांगू, ढडवान, वार्ड नंबर 4 नेर-1, वार्ड नंबर 5 नेर-2 और वार्ड नंबर 11 सियूली को बफर जोन बनाया गया है। इसके अलावा नेरचौक-कलखर सड़क को कंटेनमेंट जोन के तहत आने के चलते आगामी आदेशों तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।
उपमंडल गोहर
उपमंडल गोहर की ग्राम पंचायत खारसी के वार्ड नंबर 1 थाची को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
वहीं खारसी पंचायत के वार्ड नंबर 2 खारसी-1, वार्ड नंबर 3 खारसी-2,  वार्ड नंबर 4 खारसी-3 और वार्ड नंबर 5 टांडी, ग्राम पंचायत मझोठी के वार्ड नंबर 1 मझोठी, ग्राम पंचायत गोहर के वार्ड नंबर 9 दाण (केवल चोचा, कपाहड़ी व नोगी गांव) को बफर जोन बनाया गया है।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन का मुख्य ध्यान संक्रमण फैेलने से रोकने पर है। इसे लेकर संक्रमित व्यक्तियों के प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस, स्वास्थ्य व प्रशासन की टीमें इस पड़ताल में जुटी हैं। इसके आधार पर लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं और उन्हें सख्ती से होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। सैंपल के परिणाम के अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रक्तदान शिविर में 25 यूनिट रक्त एकत्र, सीएल कश्यप ने किया 84वीं बार रक्तदान  मंडी में दो और मरीजों ने जीती करोनो से जंग कुल्लू जिला में 767 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव क्षेत्रीय कलाकारों की भी सुनो सरकार -- राजीव राणा आनी के बाद निरमंड से लिए गए सभी कोरोना सेंपल नेगेटिव डेंगू सम्भावित क्षेत्रों में सुनिश्चित होगी फोगिंग एवं स्प्रे- डाॅ. उप्पल क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डेंगू के लक्षणों व बचाव बारे किया जागरूक हमारा शिमला हमारा अभिमान ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में रक्तदान शिविर का किया आयोजन कुल्लू जिला प्रशासन की अनूठी पहल, पांव से खुलेंगे नलके कुल्लू के 506 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव