Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
राज्य

नालागढ़ और बद्दी में क्वारेनटाईन केन्द्रों का किया निरीक्षण

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 21, 2020 04:36 PM

सोलन,


उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन सोलन कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत सभी एहतियाती उपाय अपनाते हुए प्रदेशवासियों के राज्य में आगमन तथा राज्य से बाहर जाने वाले व्यक्तियों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्यरत है। के.सी. चमन आज हरियाणा के पंचकूला जिला के कालका में प्रदेश से बाहर जाने वाले व्यक्तियों के जाने के सम्बन्ध में आयोजित एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
इस बैठक में उपायुक्त पंचकूला, पुलिस अधीक्षक पंचकूला, पुलिस अधीक्षक बद्दी एवं सोलन सहित भारतीय रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 
 के.सी. चमन ने कहा कि प्रदेश में रहने वाले अथवा कार्यरत अन्य राज्यों के व्यक्तियों के लिए रेलवे स्टेशन कालका से 22, 24, 26 तथा 28 मई, 2020 को विशेष श्रमिक रेल गाड़ियां उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों के लिए रवाना होंगी। कालका रेलवे स्टेशन तक इन यात्रियों को प्रदेश पथ परिवहन निगम की बसों द्वारा पंहुचाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इन रेल गाड़ियों में वही व्यक्ति जा सकेंगे जिन्होंने प्रदेश स्तर पर सम्बन्धित नोडल अधिकरियों के माध्यम से पंजीकरण करवाया है। भविष्य में चलने वाली रेलगाड़ियों में जाने के लिए भी नोडल अधिकारियों के माध्यम से ही पंजीकरण करवाना होगा।  
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस सम्बन्ध में हरियाणा सहित अन्य राज्यों के साथ पूर्ण समन्वय स्थापित कर कार्य कर रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन पंचकूला एवं रेलवे के अधिकारियों के साथ इस सम्बन्ध में विभिन्न जानकारियां साझा की। उन्होंने रेलवे स्टेशन कालका का निरीक्षण कर विभिन्न प्रबन्धों का जायजा भी लिया।
के.सी. चमन ने तदोपरान्त सोलन जिला के बद्दी तथा नालागढ़ में स्थापित विभिन्न क्वारेनटाईन केन्द्रों एवं ईएसआई काठा का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जांच की तथा विभिन्न दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने मानपुरा स्थित क्वारेनटाईन केन्द्र एवं श्रमिक छात्रावास नालागढ़़ में भी व्यवस्थाएं जांची।
उपायुक्त ने विभिन्न क्वारेनटाईन केन्द्रों एवं ईएसआई काठा में भोजन सूची का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यहां सभी को मानक अनुसार पोषण युक्त भोजन सुनिश्चित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में चिकित्सकों द्वारा नियमित निरीक्षण किया जाना चाहिए। 
उन्होंने निर्देश दिए कि जिला में होम तथा संस्थागत क्वारेनटाईन का पालन सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए तथा इस विषय में सभी को जागरूक किया जाना चाहिए। 

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
सधोट सड़क चोलथरा से सरकाघाट वाया कोठी व रसायन गल्लू डिविजन की सड़कें खस्ताहाल पिछले 24 घंटों के दौरान 290 लोगों ने किया चंबा जिला की सीमा में प्रवेश हरि राम के निधन पर शोक की लहर  योग को जीवन का हिस्सा बनाएं : गोविंद ठाकुर बस अड्डों पर तैनात रहेंगे पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी: डीसी घर घर पर ही मनाई जायेगी कबीर प्रगट दिवस सुरेश भारद्वाज ने आज गंज बाजार स्थित स्नातन धर्म सभा के राधे भवन धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री की मन की बात के संदेश को सुना। भाजपा प्रदेश के मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने केंद्र सरकार मोदी-2.0 के 1 वर्ष पूरे होने पर दी बधाई जिला सिरमौर में पहली बार सरकारी एजेंसियों द्वारा स्ट्राॅबेरी की खरीद से स्ट्राॅबेरी उत्पादकों को मिली राहत केंद्र सरकार जल्द से जल्द राज्य सरकार के अंतर्गत अनुसूचित जाति के छात्रों को स्कॉलरशिप का प्रबंध करवाएं आकाश नेगी