Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
राज्य

बाहरी प्रदेशों के श्रमिकों के लिए आत्म निर्भर भारत योजना 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 21, 2020 06:18 PM

सोलन,

प्रदेश सरकार द्वारा आत्म निर्भर भारत योजना के तहत कोविड-19 के कारण राज्य में फंसे बाहरी प्रदेशों के श्रमिकों को मई व जून, 2020 में प्रति व्यक्ति 05 किलोग्राम चावल तथा 01 किलोग्राम काला चना प्रति परिवार निःशुल्क उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी आज यहां जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियन्त्रक मिलाप शांडिल ने दी।
मिलाप शांडिल ने कहा कि जिन प्रवासी श्रमिकों के राशन कार्ड नहीं बने हैं वे इस योजना का लाभ उठाने के लिए सम्बन्धित ग्राम पंचायत प्रधान अथवा पंच एवं शहरी क्षेत्रों में सम्बन्धित नगर परिषद अध्यक्ष अथवा पार्षद से सम्पर्क कर आवेदन प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं।  
उन्होंने कहा कि इस प्रपत्र को भरने के उपरान्त सम्बन्धित ग्राम पंचायत के प्रधान, उप प्रधान, पंच, पंचायत सचिव अथवा सम्बन्धित नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद या किसी राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करवाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिक      इस प्रपत्र को समीप की उचित मूल्य की दुकान में देकर निःशुल्क चावल प्रति व्यक्ति तथा काला चना प्रति परिवार प्राप्त कर सकते हैं।
जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियन्त्रक ने सभी पंचायती राज प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना वायरस के खतरे के कारण फंसे श्रमिकों से आत्म निर्भर भारत योजना से सम्बन्धित प्रपत्र भरवाएं ताकि ऐसे सभी श्रमिक योजना से लाभान्वित हो सकें।

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
सधोट सड़क चोलथरा से सरकाघाट वाया कोठी व रसायन गल्लू डिविजन की सड़कें खस्ताहाल पिछले 24 घंटों के दौरान 290 लोगों ने किया चंबा जिला की सीमा में प्रवेश हरि राम के निधन पर शोक की लहर  योग को जीवन का हिस्सा बनाएं : गोविंद ठाकुर बस अड्डों पर तैनात रहेंगे पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी: डीसी घर घर पर ही मनाई जायेगी कबीर प्रगट दिवस सुरेश भारद्वाज ने आज गंज बाजार स्थित स्नातन धर्म सभा के राधे भवन धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री की मन की बात के संदेश को सुना। भाजपा प्रदेश के मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने केंद्र सरकार मोदी-2.0 के 1 वर्ष पूरे होने पर दी बधाई जिला सिरमौर में पहली बार सरकारी एजेंसियों द्वारा स्ट्राॅबेरी की खरीद से स्ट्राॅबेरी उत्पादकों को मिली राहत केंद्र सरकार जल्द से जल्द राज्य सरकार के अंतर्गत अनुसूचित जाति के छात्रों को स्कॉलरशिप का प्रबंध करवाएं आकाश नेगी