Thursday, May 28, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
हिमाचल

प्रदेश सरकार द्वारा चार माह का टैक्स माफ- क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 22, 2020 06:05 PM
चम्बा, 

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चार माह का टैक्स माफ कर दिया गया है। लिहाजा 1 अप्रैल 2020 से 31 जुलाई 2020 तक किसी भी ट्रांसपोर्टर को टैक्स जमा करवाने की आवश्यकता नहीं है। सरकार ने यह निर्णय कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लागू लॉकडाउन व कर्फ्यू के चलते परिवहन सेवाएं ठप्प होने के कारण लिया है। 

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सार्वजनिक सेवाएं वाहनों, माल वाहक वाहनों, शिक्षण संस्थानों की बसों, निजी सेवा वाहनों के टोकन टैक्स और स्पेशल रोड टैक्स (विशेष पथ कर) में छूट दी गई है। इसके अलावा जिन ट्रांसपोर्टरों ने मार्च माह में टैक्स जमा नहीं करवाया था,वे अगस्त माह में टैक्स जमा करवा सकेंगे। हालांकि 21 मार्च से 31मार्च 2020 की लॉकडाउन अवधि को नॉन-ऑपरेशनल दिनों में गिना जाएगा और छूट अवधि में इसकी क्षतिपूर्ति शामिल की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान परमिट नवीनीकरण में देरी से संबंधित जुमार्ने को भी माफ कर दिया है।
ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर  जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट और पंजीकरण के कागजात जैसे दस्तावेजों को 30 जून तक वैध मानने के आदेश जारी हुए हैं।जिन लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस की अवधि फरवरी माह में समाप्त हो चुकी है उनके लाइसेंस 30 जून तक वैध माने जाएंगे। ओंकार सिंह ने यह भी बताया कि जिला चम्बा में कर्फ्यू में ढील के दौरान किसी भी वाहन को पास की आवश्यक्ता नहीं है। इसके अलावा मालवाहक वाहनों को अन्य जिलों व राज्यों में जाने की अनुमति दी गई है। हालांकि चालकों व परिचालकों को विशेष एहतियात बरतना होगा। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि घर से अनावश्यक बाहर न निकलें और सरकार व  प्रशासन के आदेशों की अनुपालना करें। उन्होंने वाहन स्वामियों से अपने वाहनों को समय- समय पर सैनिटाईज करने का भी आह्वान किया है।
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
मुख्यमंत्री ने बाहरी राज्यों से आए लोगों पर निगरानी रखने को कहा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक, लिए गए कई अहम फैसले पिछले 24 घंटों के दौरान जिला में पहुंचे 377 लोग- उपायुक्त  मुख्यमंत्री ने दिए क्वारंटीन केन्द्रों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश वीरवार को निगान दलाश फीडर और शुक्रवार को निरथ नित्थर एचटी लाइन में रहेगी बिजली बाधित जल शक्ति विभाग के कांट्रेक्टर्ज ने किया अंशदान वेद ठाकुर बने भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश सह प्रवक्ता  हिमाचल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने दिया अपने पद से इस्तीफा मोहर सिंह भारद्वाज को भाजयुमो सह मीडिया प्रभारी बनाए जाने पर खुशी जताई हिमाचल सरकार के प्रयासो से बाहरी राज्यों में फंसे 1.40 लाख लोगों की घर वापसी हुई सुनिश्चत