Thursday, May 28, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
हिमाचल

कोरोना को मात देने वाली महिला से मिले डीसी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 22, 2020 08:17 PM
ऊना,
 
कोरोना को मात देने वाली अंब उपमंडल की महिला से उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज घर जाकर मुलाकात की। इस दौरान महिला के परिवार के सदस्य भी उपस्थित रहे। डीसी ने महिला व परिवार के सदस्यों का हाल जाना और कहा कि छोटी बच्ची को छोड़कर कोरोना से लड़ाई अकेले जीतकर उन्होंने एक नई मिसाल कायम की है। यह बहुत खुशी का समय है, जब वह स्वस्थ होकर अपने परिवार में सकुशल लौट आई हैं। डीसी ने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी से डरने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है। कोरोना को लेकर किसी भी स्तर पर सामाजिक भेदभाव नहीं होना चाहिए तथा लोगों को भी इस बारे में जागरूक होना जरूरी है। कोरोना कोई सामाजिक कलंक नहीं है और कोरोना रोगियों तथा उनके परिवारों के प्रति भी किसी तरह का भेदभाव का दृष्टिकोण समाज में नहीं पनपना चाहिए।
डीसी ने अस्पताल में उनके इलाज के अनुभव तथा उन्हें प्रदान की गई अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की। महिला ने बताया कि इलाज के लिए उन्हें राधा स्वामी अस्पताल भोटा ले जाया गया था और अस्पताल में डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ ने नियमित तौर पर उनकी जांच की। उन्होंने बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार जताया। 
महिला ने बताया कि इलाज के दौरान उनकी दवाईयों से लेकर खाने-पीने का उचित ध्यान रखा गया। अपने धर्मगुरू पर उन्हें अटूट विश्वास रहा और यही ताकत उनके स्वस्थ होने के लिए काम आई। महिला के परिवार के सदस्यों ने भी जिला प्रशासन द्वारा दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि दिल्ली से वापस हिमाचल प्रदेश लौटने पर पूरे परिवार को ऊना में संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था और कोविड-19 टेस्ट कराने के बाद रिपोर्ट में महिला पॉजीटिव आई थी, जबकि साथ आए महिला के पति, बच्ची और सास की रिपोर्ट नेगेटिव रही थी। इस दौरान सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा तथा डॉ. अजय अत्री भी उनके साथ रहे। 
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
मुख्यमंत्री ने बाहरी राज्यों से आए लोगों पर निगरानी रखने को कहा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक, लिए गए कई अहम फैसले पिछले 24 घंटों के दौरान जिला में पहुंचे 377 लोग- उपायुक्त  मुख्यमंत्री ने दिए क्वारंटीन केन्द्रों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश वीरवार को निगान दलाश फीडर और शुक्रवार को निरथ नित्थर एचटी लाइन में रहेगी बिजली बाधित जल शक्ति विभाग के कांट्रेक्टर्ज ने किया अंशदान वेद ठाकुर बने भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश सह प्रवक्ता  हिमाचल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने दिया अपने पद से इस्तीफा मोहर सिंह भारद्वाज को भाजयुमो सह मीडिया प्रभारी बनाए जाने पर खुशी जताई हिमाचल सरकार के प्रयासो से बाहरी राज्यों में फंसे 1.40 लाख लोगों की घर वापसी हुई सुनिश्चत