Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
हिमाचल

जिले में कुल 76 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्रों की सुविधा उपलब्ध 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 22, 2020 08:31 PM

47 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्र वर्तमान में एक्टिव, इन केंद्रों में रह रहे 1249 लोग 

होम क्वॉरेंटाइन अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की प्रवित्ति को त्याग दें
 
चंबा, 
 
चंबा जिला में बाहर से आने वालों के लिए बफर क्वॉरेंटाइन सुविधा के तौर पर जिला में कुल 76 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्र स्थापित किए गए हैं। 
उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया ने बताया कि इन सभी 76 बफर क्वॉरेंटाइन केंद्रों में 2750 लोगों को रखने की क्षमता है। उन्होंने जानकारी देते बताया कि इस समय चंबा जिला में 47 बफर  क्वॉरेंटाइन केंद्र एक्टिव हैं और इन केंद्रों में 1249 लोग अपनी क्वॉरेंटाइन की अवधि को तमाम प्रोटोकॉल के साथ पूरी करने के लिए रखे गए हैं। 
उपायुक्त ने बताया कि होम क्वॉरेंटाइन के प्रोटोकॉल को सुनिश्चित बनाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पूरा फोकस किया गया है। होम क्वॉरेंटाइन व्यक्तियों की जिला प्रशासन द्वारा तैयार  पंचअस्त्र मैकेनिज्म से निगरानी की जा रही है और जो लोग इसकी अवहेलना करेंगे उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई के अलावा उन्हें संस्थागत क्वॉरेंटाइन केंद्र में भेज दिया जाएगा। 
उपायुक्त ने एक बार फिर से लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि वे कोरोना वायरस संक्रमण के इस खतरे से निपटने को लेकर होम क्वॉरेंटाइन के नियमों के प्रति ना केवल जागरूक और सचेत रहें बल्कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की प्रवित्ति को त्याग दें।
उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से भी कहा कि वे होम क्वॉरेंटाइन व्यक्ति और उसके परिवार को इसको लेकर जागरूक करें और साथ में निगरानी व्यवस्था में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं ताकि हम कोरोना महामारी की इस लड़ाई को जीतने में कामयाब हो जाएं।
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
जुब्बल-नावर और कोटखाई क्षेत्र के लोगों ने किया एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआरएफ में अंशदान राज्यपाल ने दी मुख्यमंत्री को बधाई आनी के युवा नेता एवं पूर्व भाजपा मीडिया संयोजक हरीश शर्मा को शीर्ष नेतृत्व द्वारा आनी भाजयुमो की कमान सौंपी है ।  चंबा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जुलाई तक शुरु करने के होंगे पूरे प्रयास- विधानसभा उपाध्यक्ष  नरेन्द्र बरागटा द्वारा जुब्बल, नावर और कोटखाई क्षेत्र के लोगो द्वारा एकत्रित 22 लाख 83 हजार 400 रुपये की दूसरी किस्त मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में भेंट कोविड केयर सेंटर खड्ड में दो कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, मिली छुट्टी दियारा का वार्ड नंबर 3 कंटेनमेंट जोन घोषित एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआरएफ में अंशदान हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के बैनर तले सदस्यता अभियान पूरे प्रदेश में जोरों पर सोलन जिला में 2677 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता