Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
हिमाचल

मैं मन से मजबूत, तन से स्वस्थ्य, जल्द जीतूंगा कोरोना की जंग

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 22, 2020 08:44 PM
लोगों से की अपील- कोरोना बीमारी होने पर अफवाहें ने फैलाएं
 
आनी,
 
 
मैं मन से मजबूत हूं, तन से बिल्कुल स्वस्थ्य और जल्द ही कोरोना की जंग जीतूंगा। मैं बेशक कोरोना पॉजिटिव हूं लेकिन मुझे किसी तरह के कोरोना के कोई लक्षण नहीं है और जल्द ही स्वस्थ होकर घर लौटूंगा। आनी के कोरोना पॉजिटिव युवक ने ये बात कही है। युवक का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सोशल मीडिया में जिस तरह से मेरे बारे में जानकारी कुछ लोगों ने साझा की और मेरे फोटो भी शेयर किए गए, उसका मुझ पर फर्क नहीं पड़ा, लेकिन ऐसा करना सही नहीं है क्योंकि इसका परिवार की मानसिक स्थिति पर असर पड़ता है। ऐसे मामलों में परिवार नाजुक कड़ी होती है, इसलिए लोगों को सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने से पहले सोचना चाहिए। युवक ने उसका नाम और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले लोगों से यह भी पूछा है कि आखिरकार उनको इससे हासिल क्या हुआ।
 
युवक का कहना है कि निश्चित तौर पर कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुझे एकबार तो विश्वास नहीं हुआ लेकिन मैने इससे लड़ने का मन बनाया। अभी तक मुझे कोरोना के कारण होने वाली किसी भी परेशानी से जूझना नहीं पड़ा है। मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। इससे भी बड़ी बात यह कि सरकार, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग ने जिस तरह से मेरा सहयोग किया मुझे लगा कि मैं अपने परिवार के बीच हूं।
 
युवक का कहना है कि वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर, आनी के विधायक किशोरी लाल सागर ने मुझसे फोन पर जो हौसला दिया वह मुझे हमेशा याद रहेगा। मुझे कुल्लू जिला प्रशासन की ओर से कई लोगों के फोन आए, सभी ने हौसला दिया। इस हौसला आफ़ज़ाई ने मुझे और मजबूत बनाया है। इसके कारण मैंने और मजबूती से इस बीमारी से लड़ने के लिए खुद को तैयार किया है। युवक ने कहा है कि यदि भविष्य में कोई कोरोना पॉजिटिव मामले और सामने आते है उसके बारे में लोग अफवाहें न फैलाएं और न ही अनाप-शनाप जानकारी साझा करें। इसके चलते परिवार और रिश्तेदारों को मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों को सोशल मीडिया पर कुछ भी शेयर करने से पहले समझदारी का परिचय देना चाहिए।
गौर हो कि आनी क्षेत्र से एक युवक कुल्लू जिला का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है जो मुम्बई में काम करता है और बीते दिन ही कुल्लू लौटा है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से प्रशासन ने युवक का इलाज शुरु कर दिया है।
 
आनी के एसडीएम चेत सिंह का कहना है कि युवक से फोन पर बातचीत हुई है। युवक पूरी तरह से स्वस्थ है। कुल्लू जिला में जब ये पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया तो युवक के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने जिस तरह से प्रचार किया उससे कुछ भी हासिल नहीं हुआ। पीड़ित के परिवार को ऐसे में मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोग सोशल मीडिया पर कोरोना पीड़ित की पहचान और फोटो शेयर न करें। किसी को बीमारी होने पर परेशान न हों और न ही गलत जानकारी शेयर कर औरों को परेशान करें। कोरोना के कारण हजारों मरीज ठीक हो चुके हैं उम्मीद है कि आनी क्षेत्र का कोरोना पॉजिटिव मरीज भी जल्द ही बीमारी से जंग जीतेगा।
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
जुब्बल-नावर और कोटखाई क्षेत्र के लोगों ने किया एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआरएफ में अंशदान राज्यपाल ने दी मुख्यमंत्री को बधाई आनी के युवा नेता एवं पूर्व भाजपा मीडिया संयोजक हरीश शर्मा को शीर्ष नेतृत्व द्वारा आनी भाजयुमो की कमान सौंपी है ।  चंबा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जुलाई तक शुरु करने के होंगे पूरे प्रयास- विधानसभा उपाध्यक्ष  नरेन्द्र बरागटा द्वारा जुब्बल, नावर और कोटखाई क्षेत्र के लोगो द्वारा एकत्रित 22 लाख 83 हजार 400 रुपये की दूसरी किस्त मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में भेंट कोविड केयर सेंटर खड्ड में दो कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, मिली छुट्टी दियारा का वार्ड नंबर 3 कंटेनमेंट जोन घोषित एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआरएफ में अंशदान हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के बैनर तले सदस्यता अभियान पूरे प्रदेश में जोरों पर सोलन जिला में 2677 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता