Friday, June 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंपकोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,
-
हिमाचल

तीन पीडब्ल्यूडी अभियन्ताओं को कर्तव्य निर्वहन की उपेक्षा के लिए किया गया निलंबित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 22, 2020 08:54 PM
शिमला,
 
 
शिमला जिला के रोहडू स्थित बखीरना में पब्बर नदी पर बने डबल लेन पुल के निर्माण के दौरान उचित पर्यवेक्षण और निगरानी में लापरवाही के लिए राज्य सरकार ने तत्कालीन अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग मण्डल रोहड़ू, रवि भट्टी को निलंबित कर दिया है। वह वर्तमान में ठियोग में तैनात हैं। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता, रोहड़ू नरेंद्र सिंह नाइक और कनिष्ठ अभियंता, सिविल, रोहड़ू सेक्शन विजय कुमार को भी इस पुल के निर्माण कार्य के दौरान उचित पर्यवेक्षण और निगरानी में कोताही के लिए निलंबित किया गया है। पब्बर नदी पर बना यह पुल इस माह की   13 तारीख को क्षतिग्रस्त हो गया था।
 
प्रधान सचिव पीडब्ल्यूडी जे.सी. शर्मा ने आज यहां यह जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के निर्देश पर राज्य सरकार ने इस पुल के क्षतिग्रस्त होने के कारणों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार इस पुल के निर्माण में तकनीकी खामियों के अलावा, उचित पर्यवेक्षण और निगरानी में लापरवाही को भी इंगित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच की गई है और मुख्यतः इन तीनों अभियन्ताओं को इस चूक के लिए जिम्मेदार पाया है। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और निर्माण कार्य से जुड़े अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं।
 
जे.सी. शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सरकार विकासात्मक कार्यों के गुणवत्तापूर्ण निर्माण को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस संबंध में किसी भी तरह की लापरवाही को गंभीरता से लिया जाएगा और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
जुब्बल-नावर और कोटखाई क्षेत्र के लोगों ने किया एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआरएफ में अंशदान राज्यपाल ने दी मुख्यमंत्री को बधाई आनी के युवा नेता एवं पूर्व भाजपा मीडिया संयोजक हरीश शर्मा को शीर्ष नेतृत्व द्वारा आनी भाजयुमो की कमान सौंपी है ।  चंबा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जुलाई तक शुरु करने के होंगे पूरे प्रयास- विधानसभा उपाध्यक्ष  नरेन्द्र बरागटा द्वारा जुब्बल, नावर और कोटखाई क्षेत्र के लोगो द्वारा एकत्रित 22 लाख 83 हजार 400 रुपये की दूसरी किस्त मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में भेंट कोविड केयर सेंटर खड्ड में दो कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, मिली छुट्टी दियारा का वार्ड नंबर 3 कंटेनमेंट जोन घोषित एचपी एसडीएमए कोविड-19 एसडीआरएफ में अंशदान हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के बैनर तले सदस्यता अभियान पूरे प्रदेश में जोरों पर सोलन जिला में 2677 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता