Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

ग्रामीण विकास मंत्री ने कुटलैहड़ में विकास कार्यों पर अधिकारियों के साथ की समीक्षा

-
May 27, 2020 03:40 PM
ऊना,
 
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, मत्स्य और पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मंगलवार शाम लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक करके कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा की और उन्हें कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सड़कों के सुदृढ़ीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और इन्हें स्तरोन्नत करने के लिए करोड़ों रूपए व्यय किए जा रहे है।
ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि न्यू आईएसबीटी ऊना से धमांदरी वाया टक्का सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में यह सड़क तीन मीटर चौड़ी है जिससे अपग्रेड करके 5.5 मीटर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मनोहर मार्किट से धमांदरी सड़क की मरम्मत का 40 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और शेष कार्य को शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस सड़क पर मनोहर मार्किट, धमांदरी बाजार और शीतला माता मंदिर के क्षेत्र में कंक्रीट बिछाई जाएगी और शेष सड़क को तारकोल से बनाया जाएगा।
वीरेंद्र कंवर ने इस दौरान पंचायत घर चलोला के निर्माणाधीन भवन के कार्य का निरीक्षण भी किया। उन्होंने बताया कि  इस पंचायत घर का निर्माण 25 लाख रूपए से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंचायत घर निर्माण के प्रथम चरण का कार्य प्रगति पर है जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने धमांदरी, चलोला और संझोट में जन समस्याएं भी सुनीं। अधिकांश समस्याएं बिजली और पानी की थी। उन्होंने संबंधित विभागों को इन समस्याओं का निपटारा करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने का आहवान किया और मास्क भी वितरित किए।
इस दौरान खंड विकास अधिकारी ऊना यशपाल सिंह ने एक बीघा जमीन योजना के बारे में जानकारी भी दी।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत चलोला के प्रधान जनक राज, झंबर के प्रधान रविंद्र कुमार, भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष बलराम बबलू व जिला परिषद सदस्य राजकुमार सहित लोक निर्माण विभाग के एसडीओ आरके शर्मा, आईपीएच विभाग के एसडीओ राजेश शर्मा, विद्युत विभाग के एसडीओ आदित्य सूद उपस्थित थे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर  भूल वो भी इतनी बडी::::सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जैसे महान कवि को पाठ्य पुस्तक से हटाना ठीक नहीं ; हेमराज ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यारा में सम्पन्न हुआ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मिस्का  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने  मनाया विश्व हिंदी दिवस 
-
-
Total Visitor : 1,63,83,890
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy