Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

कुल्लू जिला के 1444 सैंपल नेगेटिव

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 09, 2020 06:12 PM

कुल्लू,

कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर कुल्लू जिला में अभी तक लिए गए कुल 1524 सैंपलों में से 1444 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 76 सैंपलों की रिपोर्ट मंगलवार दोपहर तक प्राप्त नहीं हुई थी।
  जिलाधीश डाॅ. ऋचा वर्मा ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया पाजीटिव मामला सामने नहीं आया है। जिला में पहले जो 4 पाजीटिव मामले सामने आए थे, उनमें से एक युवक पूरी तरह ठीक हो चुका है और उसे घर भेजा जा चुका है। इस समय जिला में 3 एक्टिव केस हैं।
 डाॅ. ऋचा वर्मा ने बताया कि कोरोना के खतरे को देखते हुए जिला के विभिन्न क्षेत्रों में नियमित रूप से रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला में बाहरी राज्यों से आए लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है और स्थानीय निगरानी समितियां ऐसे लोगों पर नजर रख रही है। जिलाधीश ने बताया कि इस समय जिला में 1158 लोग होम क्वारंटीन पर हैं, जबकि 6717 लोग 14-14 दिन का होम क्वारंटीन पूरा कर चुके हैं।
  डाॅ. ऋचा वर्मा ने सभी जिलावासियों से एहतियात बरतने की अपील करते हुए कहा कि वे मास्क या अन्य फेस कवर लगाकर ही घर से बाहर निकलें और कहीं पर भी भीड़ इकट्ठी न करें। कार्यस्थलों पर भी आपस में पर्याप्त दूरी बनाए रखें तथा अपने हाथों को बार-बार धोएं या सेनिटाइजर का प्रयोग करें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,85,752
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy