Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक आदर्श विद्यालय तकलेच में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।आबकारी विभाग ने 6805 लीटर अवैध शराब बरामद कीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीप्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्रीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीसीएम के सुजानपुर दौरे ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश , एकजुटता देख सुक्खू का खिला चेहरा मेरा वोट मेरा भविष्य" थीम पर 28 अप्रैल को आयोजित होगी साइकिल रैली
-
शिक्षा

हिमाचल में इस दिन से खुल सकेंगे होटल और रेस्टोरेंट, गाइडलाइन जारी

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 12, 2020 06:26 AM

शिमला,

हिमाचल में बुधवार से कुछ शर्तों के साथ होटल और रेस्टोरेंट खुल सकेंगे। पर्यटन विभाग ने मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद मंगलवार देर शाम को गाइडलाइन जारी कर दी है। भारत सरकार की बीते दिनों आठ जून से होटल खोलने के लिए बनाए नियमों को ही प्रदेश में लागू करने का फैसला लिया है। राज्य आपदा प्रबंधन के निर्देशों को भी विभाग ने शामिल किया है। बुधवार से प्रदेश में होटलों, रेस्टोरेंट, बेड एंड ब्रेकफास्ट और होम स्टे खोलने की राह साफ हो गई। सरकारी होटल भी काम करना शुरू कर देंगे।

जो होटल कारोबारी निजी होटलों को खोलना चाहते हैं वे भी नियमों के तहत कारोबार शुरू कर सकेंगे। पर्यटन विभाग ने स्पष्ट किया है कि हिमाचल के होटलों में ठहरने की सुविधा अभी स्थानीय लोगों को ही मिलेगी। बाहरी राज्यों के सैलानियों को कमरे देने पर पूर्ण पाबंदी है। हालांकि बाहरी राज्यों से सरकारी और व्यापारिक कार्य के लिए आने वालों को होटलों में ठहरने की छूट है। पर्यटन गतिविधियों के लिए होटलों में एंट्री नहीं दी जाएगी। बच्चों, गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को रेस्टोरेंट जाने से परहेज करने की सलाह दी गई है।

 रेस्टारेंट में ग्राहक के जाने के बाद सीट सैनिटाइज करनी होगी। अगर कोई परिवार रेस्टोरेंट में आता है तो उनका टेबल शेयर हो सकता है। रेस्टोरेंट स्टाफ को ग्लव्ज और मॉस्क पहनना जरूरी होगा। कंटेनमेंट जोन में होटल, रेस्टारेंट खोलने की इजाजत नहीं होगी। आरोग्य सेतु एप्लीकेशन मोबाइल फोन पर डाउनलोड करने वालों को ही होटल-रेस्टोरेंट में एंट्री मिलेगी।

होटल-रेस्तरां के स्टाफ और गेस्ट का रोजाना थर्मल स्कैनर से तापमान जांचा जाना भी अनिवार्य किया गया है। होटल में ठहरे व्यक्ति से मिलने बाहर से कोई नहीं आ सकेगा। शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए होटलों को ऑनलाइन ही फार्म भरवाने और पेमेंट लेने का विकल्प दिया गया है। होटल के बाथरूम में गेस्ट द्वारा कपड़े धोने पर रोक रहेगी।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान
-
-
Total Visitor : 1,64,61,619
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy