Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्तानाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्डहिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालयGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिवGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव ब्रेकिंग : कोरोना वायरस ने मुख्यमंत्री कार्यालय में दी दस्तक, उप-सचिव निकले कोरोना पॉजिटिवआगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहारबस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 304 सैम्पल

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 23, 2020 07:23 PM

सोलन

सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 304 व्यक्तियों के रक्त नमूने केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.के गुप्ता ने दी।
डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 304 रक्त नमूनों में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 102, नागरिक अस्पताल बद्दी से 43, ईएसआई काठा से 25, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 49, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 13, ईएसआई परवाणू से 19, नागरिक अस्पताल अर्की से 23 तथा ईएसआई झाड़माजरी से 25 तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सायरी से 05 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में सोलन जिला में कोविड-19 के 47 सक्रिय मामले हैं। इन सभी का उपचार किया जा रहा है। इनमें से ईएसआई काठा में 16, नौणी में 16, श्रमिक छात्रावास नालागढ़ में 12 तथा 03 कोरोना पाॅजिटिव रोगियों का घर पर ही उपचार किया जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि इस समय 2133 लोगों को घर पर तथा 226 व्यक्तियों को विभिन्न संस्थानों में क्वारेन्टीन किया गया है। 
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 374 सैम्पल Good News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव Good News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण व नवीनीकरण की तिथि 30 जून, 2020 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एनएसएस के विद्यार्थियों ने लिया भविष्य में योग करने का संकल्प शरीर, दिमाग और आत्मा को स्वस्थ रखता है योग: माया वरधान जुन्गा स्कूल के स्वयं सेवियों ने घर पर ऑनलाईन किया गया योगासन योग हमारे जीवन और सम्पूर्ण विकास के लिए महत्वपूर्णः मुख्यमंत्री योग भारती द्वारा 21 जून को योगाभ्यास कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से  अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम