Tuesday, July 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हिमाचल

सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 128 सैम्पल

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 29, 2020 07:01 PM

सोलन,

सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 128 व्यक्तियों के रक्त नमूने केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्यण विभाग के एक प्रवक्ता ने दी।
प्रवक्ता ने कहा कि इन 128 रक्त नमूनों में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 29, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 30, ईएसआई काठा से 32, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 13 तथा ईएसआई बरोटीवाला से 24 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं। 
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि आज भेजे गए 128 सैम्पल में से 114 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। जबकि 09 फोलोअप तथा 05 नवीन सैंपल की रिपोर्ट आनी अपनी शेष है। 
उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 12017 व्यक्तियों के रक्त नमूने एकत्र किए गए हैं।    
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें