Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्तानाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्डहिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालयGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिवGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव ब्रेकिंग : कोरोना वायरस ने मुख्यमंत्री कार्यालय में दी दस्तक, उप-सचिव निकले कोरोना पॉजिटिवआगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहारबस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा
-
अंदर की बात

नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंग

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | July 09, 2020 08:19 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

@ 9882751006

हिमाचल के हमीरपुर जिले के नादौन पुलिस थाना को प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस थानों में प्रथम स्थान मिला है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने क़रीब 19 मानकों पर देशभर के थानों की रैंकिंग की है, जिसमें नादौन थाने को हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित किया है।नादौन पुलिस स्टेशन के तहत 47 पंचायतों और एक नगर पंचायत की क़रीब एक लाख जनता की सुरक्षा व्यवस्था की ज़िम्मेदारी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य पुलिस और विशेषकर हमीरपुर जिले के नादौन पुलिस थाने को देश के श्रेष्ठ पुलिस थानों में स्थान पाने और प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ पुलिस थाना चुने जाने पर बधाई दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से इस पुलिस थाने को उत्कृष्टता प्रमाण पत्र दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस थानों की रैंकिंग भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से की जाती है। केंद्रीय गृह मंत्री ने हाल ही में पुलिस महानिदेशकों के सम्मेलन के दौरान यह रैंकिंग जारी की थी। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से प्राप्त उत्कृष्ट प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री को समर्पित किया।

वहीं एसपी हमीरपुर, अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि हमीरपुर जिला से पुलिस स्टेशन भोरंज एवं नादौन  सर्वश्रेष्ठता की रैंकिंग के लिए नामित किए गए थे। उन्होंने बताया कि नादौन पुलिस स्टेशन 19 मानकों पर अधारित रैंकिंग में हिमाचल प्रदेश  में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया।

Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें