Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
पोल खोल

आगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहार

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | July 19, 2020 04:54 PM
हमीरपुर : विरोध की एक झलक और साथ में वीरेन्द्र मल्होत्रा , प्रधान खोखा मार्केट यूनियन

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

क़रीब 40 वर्षों से हमीरपुर नगर परिषद के किरायेदार रहे , खोखेवाले आगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर प्रशासन से ख़फ़ा हैं। हाल ही में एचआरटीसी बस स्टैंड हमीरपुर के बाहर सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने के नाम पर लोकनिर्माण विभाग द्वारा खोखो के आगे पीछे खोदी गई नालियाँ अब बरसात में खोखा मार्केट के लिए कई दिक़्क़तें पैदा कर रही हैं। पानी खोखों के अंदर आने से क़ीमती सामान ख़राब हो रहा है। वहीं चार फ़ुट चौड़ी नालियाँ ग्राहकों की भी ख़ूब कसरत करवा रही है। मामला हाईकोर्ट में होने के कारण प्रशासन भी फूँक फूँक कर क़दम उठा रहा है।

पीड़ित खोखाधारक धनी राम ,बिजय कुमारी , रणवीर सिंह ,सुमना देवी , बीरेन्द्र मल्होत्रा,रामेश्वर,परमानंद, सलोचना देवी ,बिनोद शर्मा ,जोगिंद्र सोनी इत्यादि ने माँग की है कि प्रशासन खोखों के आगे खोदी नालियों पर फ़ुटपाथ का शीघ्र निर्माण करे ताकि किसी संभावित दुर्घटना से बचा जा सके।

आपको बता दें कि हमीरपुर बस स्टैंड के बाहर 58 खोखाधारक थे। जिला प्रशासन ने बीते वर्ष हमीरपुर बस स्टैंड के बाहर बनाए खोखों को हटाकर दुकानदारों को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल के खेल स्टेडियम की सीढ़ियों के नीचे बनाए शॉपिंग मॉल में शिफ्ट करने की योजना बनाई थी। इस योजना के तहत प्रशासन ने खोखों को हटाने से पहले तीन बार नोटिस भी दिए थे। शॉपिंग कांप्लेक्स में शिफ्ट होने के इच्छुक दुकानदारों से आवेदन मांगे थे। इस बीच कुछ दुकानदारों ने नई दुकानों के लिए आवेदन कर दिया, लेकिन दो दर्जन दुकानदार अड़े रहे।

प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक खोखों को हटाकर उन्हें पक्की दुकानों में शिफ्ट कर दिया। लेकिन खोखाधारकों को पक्की दुकानें आवंटित करते समय क्रम का जरा भी ध्यान नहीं रखा।
इसके चलते कुछ खोखाधारक उच्च न्यायालय पहुंच गए। न्यायालय ने प्रशासन को निर्धारित समय के भीतर उचित फैसला करने के आदेश दिए थे। खोखा मार्केट यूनियन के प्रधान वीरेंद्र मल्होत्रा ने कहा कि सभी दुकानदार मांग कर रहे हैं कि जिस क्रम में खोखे बने थे, उसी क्रम में उन्हें पीछे बनी मार्केट में पक्की दुकानें दी जाएं। लेकिन प्रशासन ने आगे-पीछे दुकानें आवंटित कर दीं, जिसका वह विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामला हाईकोर्ट में लंबित है इसलिए फ़ैसला होने तक यथास्थिति बहाल रहनी चाहिए।

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में पार्टी प्रत्याशियों के नाम फ़ाइनल। https://youtu.be/gVB_fVWgtdo बहरी सरकार को अपनी व्यथा सुनाने गाजे-बाजे के साथ पहुंचे किसान सुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी ली समीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज हमीरपुर : दूसरे चरण में मंगलवार को 82 ग्राम पंचायतों में होगा मतदान, बमसन की 17, बिझड़ी की 17, भोरंज की 13, हमीरपुर की 8, नादौन की 20 और सुजानपुर की 7 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चा प्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान बारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला