Saturday, March 06, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/2l5VOv6hbT0 हिमाचल विधानसभा में 6 दिन से चला आ रहा गतिरोध टूटा;विपक्ष के नेता सहित 5 कांग्रेसी सदस्यों का निलबंन रदद। https://youtu.be/LElaOQ_7SFs मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लगाई कारोना वैक्सीन https://youtu.be/vFVt3UOrtuQ करुणामूलक भर्ती को जल्द भरने की मांग को लेकर संघ का विधानसभा के बाहर धरना https://youtu.be/YY7cHnTDnf4 यदि मैं मुख्यमंत्री होता तो एक घंटे में सुलझ जाता विधानसभा का मसला; वीरभद्र सिंह https://youtu.be/Wk2WZmMWU2M पॉइन्ट ऑफ आर्डर पर चर्चा न मिलने पर कांग्रेस का सदन से वाकआउटhttps://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा
-
राजनैतिक

हिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालय

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 01, 2020 11:01 AM

 

शिक्षा विभाग का कार्यभार मिला गोविंद सिंह ठाकुर

सुखराम ऊर्जा

गर्ग को मिला खाद्य आपूर्ति विभाग 

पठानिया देखेंगे वन विभाग और युवा सेवाएं

शिमला,

 हिमाचल मंत्रिमंडल में विस्तार के ठीक एक दिन बाद नए मंत्रियों को प्रभार दे दिया गया है, साथ ही मंत्रियों के विभागों में भी व्यापक फेरबदल किया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने पास वित्त, सामान्य प्रशासन, गृह, प्लानिंग, पेरसोंनल, पीडब्ल्यूडी, टूरिज्म, एक्साइज एंड टैक्सेशन जैसे महत्वपूर्ण विभागों के साथ ही मुख्यमंत्री तमाम उन विभागों का जिम्मा भी देखेंगे, जो किसी अन्य मंत्री को आवंटित नही किये गए हैं।

इसके अलावा जयराम सरकार में दूसरे नंबर के मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के विभागों को बिल्कुल नही छेड़ा गया है। उनके पास अभी भी जल शक्ति, रेवेन्यू, हॉर्टिकल्चर और सैनिक वेलफेयर विभाग दिया गया है। जबकि सुरेश भारद्वाज से शिक्षा विभाग लेकर उन्हें शहरी विकास, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, हाउसिंग, संसदीय कार्य,लॉ एंड लीगल रेमेमब्रेन्स और को आपरेशन का जिम्मा संभालेंगे। सरवीण चौधरी अब सोशल जस्टिस एंड एम्पोवेर्मेंट विभाग देखेंगी।

इसके अलावा गोविंद ठाकुर से परिवहन विभाग का जिम्मा लेकर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर को दे दिया गया है। बिक्रम इसके साथ ही अपने विभाग भी देखेंगे।

गोविंद ठाकुर से वन विभाग और युवा सेवाएं विभाग का कार्यभार लेकर अब ये दोनों विभाग नव नियुक्त मंत्री राकेश पठानिया को दे दिए गए हैं।

गोविंद ठाकुर अब सुरेश भारद्वाज की जगह शिक्षा विभाग का कार्यभार संभालेंगे। साथ ही वे अब भाषा एवं संस्कृति विभाग भी देखेंगे।

राजीव सहजल अब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ साथ आयुर्वेदा विभाग का जिम्मा भी संभालेंगे।
वीरेंद्र कंवर पहले की तरह पंचायती राज सहित अपने विभाग तो देखेंगे ही साथ ही अब वे अब महत्वपूर्ण कृषि विभाग का जिम्मा भी संभालेंगे।

डॉ राम लाल मार्कण्डे अब आईटी जैसा महत्वपूर्ण विभाग संभालेंगे, साथ ही तकनीकी शिक्षा और जन समस्या निवारण विभाग का कार्यभार भी देखेंगे।

जिला सिरमौर से नव नियुक्त मंत्री सुखराम को भी महत्वपूर्ण विभाग से अलंकृत किया गया है। इन्हें ऊर्जा जैसा महत्वपूर्ण विभाग मिला है।

इसके अलावा बिलासपुर जिले से मंत्री राजिंदर गर्ग को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग जैसे महत्व के विभाग के साथ प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई है।

 
 
Have something to say? Post your comment
और राजनैतिक खबरें
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागत ग्राम पंचायत बम्म से प्रधान पद के उम्मीदवार अमृत शर्मा को मिला ताला और चाबी चुनाव चिन्ह ! केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरे भारत के किसान सड़कों पर इकट्ठा होने को मजबूर; एस. एस.जोगटा प्रदेश की सरकारों ने बुना ऐसा मकड़जाल, रिटेंशन पॉलिसी बनी लोगों के जी का जंजाल: जोगटा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोप निराधार, कुमारसैन भाजपा ने किया खंडन राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन कुमारसैन में भाजपा ने की बजट की सराहना