Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्तानाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्डहिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालयGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिवGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव ब्रेकिंग : कोरोना वायरस ने मुख्यमंत्री कार्यालय में दी दस्तक, उप-सचिव निकले कोरोना पॉजिटिवआगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहारबस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा
-
हिमाचल

डाॅ. सैजल ने  सभी को दी रक्षााबन्धन की शुभकामनाएं 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | August 01, 2020 05:14 PM

सोलन,

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने सभी प्रदेशवासियों को भाई-बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक रक्षाबन्धन त्यौहार की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
डाॅ. सैजल ने अपने बधाई सन्देश में कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में प्राचीन समय से विभिन्न रूपों में रक्षाबन्धन के त्यौहार को मनाया जाता रहा है। भाई-बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक का यह त्यौहार अद्वितीय है।
उन्होंने आशा जताई कि रक्षाबन्धन का यह त्यौहार सभी के जीवन में स्वास्थ्य एवं प्रसन्नता लाएगा।
 स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्री ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रक्षाबन्धन का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर सभी बहनों को अपने भाईयों को विभिन्न नियमोें की अनुपालना के साथ यह शपथ दिलानी होगी कि वे कोविड-19 के दृष्टिगत सार्वजनिक स्थानों पर सदैव मास्क पहनेंगे, दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखेंगे और अपने हाथ बार-बार साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाईजर से धोते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भाईयों को भी बहनों से यही प्र्रण लेना होगा। कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए इन नियमों का पाालन आवश्यक है। 
डाॅ. सैजल ने कहा कि देश के सभी नागरिकों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए रक्षाबन्धन का त्यौहार एक नई शुरूआत का प्रतीक बनेगा।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
पंजावर, सलोह, भटोली अप्पर, कोटला कलां लोअर व लोअर देहलां में बने कंटेनमेंट जोन राज्यपाल ने किसानों से न्यूनतम उत्पादन लागत के लिए प्राकृतिक खेती अपनाने पर बल दिया बाथू का वार्ड नंबर 10 हुआ कोरोना हॉटस्पॉट सूची से बाहर आनी पुलिस ने राजा रघुवीर सिंह मैदान  में नष्ट किये भांग के  पौधे 06 अगस्त को विद्युत आपूर्ति बाधित सिरमौर जिले के धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास एसओपी जारी होने के बाद खुलेंगे जिम व योग केंद्रः डीसी  सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 158 सैम्पल  सोलन जिला में 1921 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता भटोली, देहलां, बनगढ़, जखेड़ा व मैहतपुर में रविवार तक पूर्ण कर्फ्यू