Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्तानाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्डहिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालयGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिवGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव ब्रेकिंग : कोरोना वायरस ने मुख्यमंत्री कार्यालय में दी दस्तक, उप-सचिव निकले कोरोना पॉजिटिवआगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहारबस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा
-
हिमाचल

सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 357 सैम्पल

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | August 01, 2020 06:04 PM

सोलन,

सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 357 व्यक्तियों के सैम्पल केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के एक प्रवक्ता ने दी। 
प्रवक्ता ने कहा कि इन 357 सैम्पल में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 90, नागरिक अस्पताल बद्दी से 66, ईएसआई काठा से 29, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 35, एमएमयू कुम्हारहट्टी से 40, नागरिक अस्पताल कण्डाघाट से 14, नागरिक अस्पताल अर्की से 29, ईएसआई परवाणू से 45 तथा सामुदायिक स्वासथ्य केन्द्र सायरी से 09 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।
उन्होंने कहा कि गत दिवस प्राप्त सैंपल रिपोर्ट के अनुसार जिला में कोरोना वायरस संक्रमण के 28 और रोगी पाए गए हैं। जिला में अभी तक कुल 654 रोगी कोविड-19 पाॅजिटिव आए हैं। 
प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में जिला में कोविड-19 के 404 रोगी सक्रिय हैं। 
वर्तमान में सोलन जिला में नियमानुसार 1206 लोगों को घर पर व 416 लोगों को संस्थागत क्वारेन्टीन किया गया है। 
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।  

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
पंजावर, सलोह, भटोली अप्पर, कोटला कलां लोअर व लोअर देहलां में बने कंटेनमेंट जोन राज्यपाल ने किसानों से न्यूनतम उत्पादन लागत के लिए प्राकृतिक खेती अपनाने पर बल दिया बाथू का वार्ड नंबर 10 हुआ कोरोना हॉटस्पॉट सूची से बाहर आनी पुलिस ने राजा रघुवीर सिंह मैदान  में नष्ट किये भांग के  पौधे 06 अगस्त को विद्युत आपूर्ति बाधित सिरमौर जिले के धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास एसओपी जारी होने के बाद खुलेंगे जिम व योग केंद्रः डीसी  सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 158 सैम्पल  सोलन जिला में 1921 व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में- डाॅ. गुप्ता भटोली, देहलां, बनगढ़, जखेड़ा व मैहतपुर में रविवार तक पूर्ण कर्फ्यू