Wednesday, August 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्तानाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्डहिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालयGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिवGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव ब्रेकिंग : कोरोना वायरस ने मुख्यमंत्री कार्यालय में दी दस्तक, उप-सचिव निकले कोरोना पॉजिटिवआगे-पीछे दुकानें आवंटित करने पर खोखा मार्केट यूनियन ख़फ़ा, हाईकोर्ट से लगाई शीघ्र न्याय प्रदान करने की गुहारबस में भी लगातार हैंड सैनिटाईजर का प्रयोग करें यात्री : डाक्टर विवेक शर्मा
-
हिमाचल

दो वार्ड बने कंटेनमेंट जोन जबकि एक वार्ड हुआ हॉटस्पॉट सूची से बाहर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | August 01, 2020 06:45 PM
ऊना,
 
उपमंडल अंब की ग्राम पंचायतों खरोह और ठठल में कारोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेट जोन बनाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह जानकारी देते हुए ऊपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं।
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत खरोह के वार्ड नंबर 5 में स्वास्थ्य उपकेन्द्र के समीप प्रकाशो देवी के घर से बलजिन्द्र सिंह के घर तक के क्षेत्र और ग्राम पंचायत ठठल के वार्ड नंबर 5 में बाली मोहल्ले में गिरधारी लाल के घर से मंजीत बाली के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। 
उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत खरोह के वार्ड नंबर 5 के आंशिक हिस्से सहित वार्ड नंबर 4 और ग्राम पंचायत ठठल के वार्ड नंबर 5 के आंशिक हिस्से सहित वार्ड नंबर 4 व 6 को बफर जोन बनाया गया हैं। 
डीसी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी।
अंबोटा का वार्ड नंबर 11 हुआ डिनोटिफाई, 2 अगस्त से मिलेगी कर्फ्यू में ढील
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत अंबोटा के वार्ड नंबर 11 में बनाए गए कंटेनमेंट जोन को जिला की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कारोना संक्रमण का पॉजिटिव मामला आने के बाद ग्राम पंचायत अंबोटा के वार्ड नंबर 11 स्थित जिंधर संपर्क मार्ग पर स्थित उजागर सिंह के घर के टी-प्वाईट से गुरबचन सिंह के घर के टी-प्वाईंट तक का क्षेत्र जो आगे सूदां दी हवेली पर जाकर बंद होता है, को 17 जुलाई को कंटेनमंेंट जोन घोषित किया गया था। तत्पश्चात कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए सभी लोगों के टेस्ट किये गए और कोरोना संक्रमण का कोई भी मामला न पाए जाने पर अब इसे हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने का निर्णय लिया गया है। 
उन्होंने कहा कि 2 अगस्त से अब यहां भी कर्फ्यू में ढील प्रदान की जाएगी हालांकि एक्टिव केस फाईंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि पूर्ण होने तक जारी रहेगी। उन्होेंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशानिर्देशों की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के ऊना दौरे की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन  मोदी राज में मुमकिन हुआ राम मंदिर का सपनाः वीरेंद्र कंवर  भारयुक्त जीवन को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना ने किया भारमुक्त मुख्यमंत्री ने किन्नौर जिला में 62.17 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित की   कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष ने राज्यपाल से भेंट की पंजावर, सलोह, भटोली अप्पर, कोटला कलां लोअर व लोअर देहलां में बने कंटेनमेंट जोन राज्यपाल ने किसानों से न्यूनतम उत्पादन लागत के लिए प्राकृतिक खेती अपनाने पर बल दिया बाथू का वार्ड नंबर 10 हुआ कोरोना हॉटस्पॉट सूची से बाहर आनी पुलिस ने राजा रघुवीर सिंह मैदान  में नष्ट किये भांग के  पौधे 06 अगस्त को विद्युत आपूर्ति बाधित