Wednesday, January 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदानसाहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा हुआ हिमाचल इकाई का भव्य उद्घाटनबारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदानबमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला
-
अंदर की बात

पिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक़ , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मंत्रियों राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग ने धूमल से लिया आशीर्वाद ,

रजनीश शर्मा ( 9882751006) समीरपुर | August 06, 2020 05:02 PM

समीरपुर / हमीरपुर / रजनीश शर्मा

कभी भाजपा की सत्ता का केंद्र रहा समीरपुर इन दिनों फिर से गुलज़ार है। वजह साफ़ है, क्योंकि हाल ही में नियुक्त भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप वीरवार को पूर्व सीएम एवं भाजपा के दिग्गज नेता प्रेम कुमार धूमल का आशीर्वाद लेने समीरपुर पहुँचे। इस पहले जयराम केबिनट में शामिल तीन में से दो मंत्री समीरपुर दरबार में आकर माथा टेक चुके हैं। केबिनट मंत्री राकेश पठानिया और राजेंद्र गर्ग के बाद हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप का समीरपुर आकर धूमल से आशीर्वाद लेना समीरपुर की सूनी गलियों को गुलज़ार कर गया।

आपको याद दिला दें कि धूमल को सीएम प्रोपोज कर तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती की रहनुमाई में 2017 के विधानसभा चुनाव लड़ें गये। भाजपा को 44 सीटें मिली लेकिन धूमल व सत्ती दोनों ही चुनाव हार गए।

जयराम मुख्यमंत्री बने तो भाजपा का सत्ता का केंद्र मंडी खिसक गया। 2019 में लोकसभा चुनाव में धूमल पुत्र अनुराग ठाकुर जब हमीरपुर सीट से भारी बहुमत से सांसद चुन मोदी सरकार में वित्त राज्यमन्त्री बने तो समीरपुर की रौनक़ लौट आई। मंत्री बनने के बाद अनुराग जब भी समीरपुर पहुँचते , भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा समीरपुर में जुट जाता। कोरोना काल के पिछले पाँच माह में समीरपुर की रौनक़ भी ग़ायब थी क्योंकि कोरोना प्रोटोकोल का सख़्ती से पालन हो रहा है।

वीरवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के निवास स्थान समीरपुर में हिमाचल प्रदेश के नवनियुक्त भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप मिले । अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को हिमाचली टोपी शॉल एवं फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित कर पूर्व मुख्यमंत्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। कश्यप पिछले एक सप्ताह में ऐसे तीसरे बड़े नेता हैं जिन्होंने समीरपुर में दस्तक दी।

 

 
Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें
शिमला प्रेस क्लब के सदस्यों का होगा निःशुल्क सामूहिक बीमा* मज्याठ वार्ड भाग संख्या 7 की मासिक बैठक आयोजित , कई अहम विषयों पर हुई चर्चा जिनकी घर-गांव में कोई पूछ पहचान वह बीजेपी अध्यक्ष के अनुभव की न करें बात : विनोद ठाकुर ऐतिहासिक मौक़े पर सोनिया गांधी एवं वीरभद्र सिंह को भूलना संकीर्णता से परिपूर्ण : प्रेम कौशल धूमल अनुराग का जिक्र करके ऐतिहासिक पल को और भी यादगार बना गए प्रधानमंत्री: भाजपा पूर्व सीएम धूमल ने कहा : चारियाँ दी धार व पुरली पंचायत का पुनर्गठन प्रासंगिक,कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कँवर को पत्र लिख जनहित में उचित निर्णय लेने को कहा BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, हमीरपुर के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंग जिंदगी सड़कों पर : प्रीति शर्मा "असीम "