Monday, November 30, 2020
Follow us on
-
अंदर की बात

BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, हमीरपुर के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | August 23, 2020 07:25 AM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

साल 2014 बैच के IPS अधिकारी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन अब हमीरपुर के नए एसपी होंगे . वह एसपी अर्जितसेन ठाकुर के बदले ऊना से हमीरपुर ट्रांसफ़र हुए हैं। कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन हमीरपुर जिला में नशे और खनन पर लगाम लगाने के साथ-साथ यातायात व्यव स्था सुधारने को प्राथमिकता के तौर पर ले रहे हैं. . एसपी ने हमीरपुर की जनता से भी अपनी और क्षेत्र की समस्यायों को लेकर सीधा उन्ही से संपर्क करने का आह्वान किया है.


भारतीय पुलिस सेवा में 2014 बैच के अधिकारी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने हमीरपुर के एसपी बनने से पहले ऊना में एसपी व मंडी में एसपी विजिलेंस थे. कार्तिकेयन केरल कैडर में थे. पांच साल वहां सेवाएं देने के बाद उन्होंने हिमाचल कैडर चुना और प्रदेश में पहुंचे. केरल में रहते हुए कार्तिकेयन ने एसपी सबरीमाला, डीसीपी कोच्ची और एसपी आतंकवाद रोधी अपनी सेवाएं दी. कार्तिकेयन के पिता केबी गोकुलचन्द्र भी आईपीएस अधिकारी रह चुके है और महाराष्ट्र में डीजीपी पद पर सेवा दे चुके है. इंडियन पोलिस सर्विस में आने से पहले कार्तिकेयन बीडीसी डॉक्टर थे.

पत्नी थी बिलासपुर में एसपी

एसपी कार्तिकेयन की पत्नी साक्षी वर्मा भी हिमाचल कैडर की आईपीएस अधिकारी है. वह बिलासपुर में एसपी थी. हैदराबाद में आईपीएस की ट्रैनिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और बाद में दोनों ने शादी कर ली.कार्तिकेयन ने कहा कि हमीरपुर जिला के लोग अपनी समस्यायों को लेकर सीधा उनसे मुलाक़ात करे और जिला पुलिस की ओर से पूरी कोशिश रहेगी की उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

पुलिस व जनता के बीच न रहे दूरी

एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रण ने कहा कि पुलिस व जनता के बीच दूरिया नहीं होनी चाहिए. पुलिस भी समाज का ही एक हिस्सा है. अगर किसी को लगता है कि पुलिस थाना व चौकी जाने में किसी प्रकार का डर है, तो सीधे मेरे पास आ सकते हैं. इसके अलावा एएसपी व डीएसपी से भी मुलाकात कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जनता अपने मन में ये ख्याल न लाए कि पुलिस आपके खिलाफ है या आपको हानि पहुंचाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा जनता के लिए दिन-रात कार्य किया जाएगा.

 

 

 
Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें
मज्याठ वार्ड भाग संख्या 7 की मासिक बैठक आयोजित , कई अहम विषयों पर हुई चर्चा जिनकी घर-गांव में कोई पूछ पहचान वह बीजेपी अध्यक्ष के अनुभव की न करें बात : विनोद ठाकुर ऐतिहासिक मौक़े पर सोनिया गांधी एवं वीरभद्र सिंह को भूलना संकीर्णता से परिपूर्ण : प्रेम कौशल धूमल अनुराग का जिक्र करके ऐतिहासिक पल को और भी यादगार बना गए प्रधानमंत्री: भाजपा पूर्व सीएम धूमल ने कहा : चारियाँ दी धार व पुरली पंचायत का पुनर्गठन प्रासंगिक,कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कँवर को पत्र लिख जनहित में उचित निर्णय लेने को कहा पिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक़ , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मंत्रियों राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग ने धूमल से लिया आशीर्वाद , नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंग जिंदगी सड़कों पर : प्रीति शर्मा "असीम " मां ने ऐसेे - बेटी को पाला था : प्रीति शर्मा असीम