Wednesday, January 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदानसाहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा हुआ हिमाचल इकाई का भव्य उद्घाटनबारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदानबमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला
-
अंदर की बात

पूर्व सीएम धूमल ने कहा : चारियाँ दी धार व पुरली पंचायत का पुनर्गठन प्रासंगिक,कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कँवर को पत्र लिख जनहित में उचित निर्णय लेने को कहा

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | August 27, 2020 11:06 AM
प्रेम कुमार धूमल , पूर्व मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी ग्राम पंचायत चारियाँ दी धार का पुनर्गठन कर नई पंचायत पुरली के बनाने के पक्ष में जनता के साथ हैं। इस बारे विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों द्वारा धूमल से माँग उठाने के बाद पूर्व सीएम ने पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कँवर एवं सीएम कार्यालय को पत्र लिख जनहित में उचित निर्णय लेने को कहा है। धूमल ने कहा है कि वर्तमान जनसंख्या एवं कठिन भौगोलिक स्थितियों को देखते हुए पुरली वार्ड को चारियाँ दी धार पंचायत से अलग कर नई पंचायत बनाना अत्यंत जरूरी है।

आपको बता दें कि टौणी देवी विकासखंड के तहत ग्राम पंचायत चारियां दी धार में एक वार्ड से दूसरे वार्ड तक सड़क का सफर 26 किलोमीटर है। पंचायत ने ग्राम सभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर चारियां दी धार पंचायत को विभाजित कर अलग से पुरली पंचायत बनाने की मांग उठाईं थी जिसे पूरा न होने पर जनता में निराशा व आक्रोश है।

चार धारों पर बसी है पंचायत

गौर रहे कि भराईयां दी धार, चारियां दी धार, लंबरा दी धार, रांगडेयां दी धार व पुरली वार्डो में बसी यह पंचायत दुर्गम व विकट भौगोलिक स्थिति होने के कारण सड़क व पंचायतघर से वंचित है। पंचायत की आबादी करीब 1900 है। जिनमें से 1384 मतदाता हैं। दुर्गम पंचायत के ग्रामीण आज भी मुख्य सड़क से 10 किलोमीटर से ज्यादा की चढ़ाई उबड़-खाबड़ रास्तों से चढ़कर गंतव्य तक पहुंचते हैं। लोग रोजमर्रा की जरूरतों के सामान को घर तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

पुनर्गठन कर पुरली को अलग पंचायत बनाया जाए : धूमल

इस बारे में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बताया कि सरकार को दुर्गम पंचायत के लोगों की इस मांग को प्राथमिकता के आधार पर मान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों की माँग है कि ग्राम पंचायत जंदड़ू के टीका कुडुआं दी धार व ग्राम पंचायत चारियाँ दी धार के रोपड़ी व चारियाँ दी धार गाँव को मिलाकर एक पंचायत चारियाँ दी धार बनाई जाए तथा शेष बचे भराईयां दी धार, , लंबरा दी धार, जट्टां दी धार व पुरली वार्डो का पुनर्गठन कर पुरली पंचायत बनाई जाए। धूमल ने कहा कि इन दोनों पंचायतों का पुनर्गठन जनहित में प्रासंगिक है।

 
Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें
शिमला प्रेस क्लब के सदस्यों का होगा निःशुल्क सामूहिक बीमा* मज्याठ वार्ड भाग संख्या 7 की मासिक बैठक आयोजित , कई अहम विषयों पर हुई चर्चा जिनकी घर-गांव में कोई पूछ पहचान वह बीजेपी अध्यक्ष के अनुभव की न करें बात : विनोद ठाकुर ऐतिहासिक मौक़े पर सोनिया गांधी एवं वीरभद्र सिंह को भूलना संकीर्णता से परिपूर्ण : प्रेम कौशल धूमल अनुराग का जिक्र करके ऐतिहासिक पल को और भी यादगार बना गए प्रधानमंत्री: भाजपा BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, हमीरपुर के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से पिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक़ , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मंत्रियों राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग ने धूमल से लिया आशीर्वाद , नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंग जिंदगी सड़कों पर : प्रीति शर्मा "असीम "