Monday, September 28, 2020
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

आईजीएमसी शिमला में पिता का इलाज करवाने गए आनी के तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | August 30, 2020 07:07 PM
आनी,
 
उपमण्डल मुख्यालय आनी के साथ लगती कराणा  पंचायत के खोबड़ा निवासी बाप बेटा और बहू समेत कुल 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 
ये तीनों आईजीएमसी शिमला में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 
जानकारी के अनुसार 57 वर्षीय व्यक्ति अपनी टूटी टांग का इलाज करवाने बुधवार को अपनी बहू और बेटे के साथ आईजीएमसी शिमला के ऑर्थो विभाग गया था।
जहां उसे एडमिट कर दिया गया। 
जहां वीरवार को मरीज का कोविड 19 टेस्ट करवाया गया 
था, जिसकी शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी थी।
जिसके बाद उस वार्ड को सील कर दिया गया था।
जबकि शनिवार को साथ गए बेटा और बहू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है।
तीनों कोरोना पॉजिटिव आईजीएमसी शिमला में ही आइसोलेट कर दिए गए हैं।
 
जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने बीएमओ आनी डॉ ज्ञान ठाकुर के दिशा निर्देशों के बाद खोबड़ा गांव में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के सम्पर्क में आये करीब 20 लोगों के एहतियात के तौर पर शनिवार को कोविड 19 टेस्ट के लिए सेम्पल भी ले लिए हैं। जिनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
डॉक्टर ज्ञान ठाकुर ने कहा कि रविवार देर शाम तक रिपोर्ट नहीं आयी है। 
उन्होंने कहा कि अगर रिपोर्ट नेगेटिव भी आती है, उस केस में भी शिमला में कोरोना पॉजिटिव आये तीनों व्यक्तियों के प्राइमरी सम्पर्क में आये सभी लोगों को 14 दिनों का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना ही होगा। 
वहीं एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तीनों लोग शिमला में ही कोरोना संक्रमित हुए हैं, फिर भी एहतियातन खोबड़ा में लोगों के सेम्पल लिए गए हैं।
साथ ही उन्हें क्वारंटाइन में रहने के भी निर्देश दिए गए हैं।
Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
 रामपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर लोगों में दहशत का माहौल चौपाल में कोरोना का कहर आये नए कोरोना के तीन केस पॉजिटिव सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 184 सैम्पल प्रदेश के 71 हजार से अधिक लाभार्थी इस योजना के अन्तर्गत निःशुल्क उपचार का उठा चुके हैं लाभ रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने में बंगाणा उपमंडल आगेः सीएमओ फ्लू जैसे लक्षणों की अनदेखी पड़ रही भारीः डीसी  हिमाचल में कोरोना से डॉक्टर की मौत सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 250 सैम्पल उपमंडल चौपाल के नेरवा क्षेत्र में चार नए कोरोना केस पॉजिटिव कमला नेहरू अस्पताल की महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव