Monday, September 28, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 273 सैम्पल

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 15, 2020 05:44 PM

सोलन,

सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 273 व्यक्तियों के सैम्पल केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एनके गुप्ता ने दी। 
डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 273 सैम्पल में से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नालागढ़ से 64, नागरिक अस्पताल बद्दी से 50, ईएसआई अस्पताल काठा से 12, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 55, नागरिक अस्पताल अर्की 20 तथा एमएमयू कुमाहरहट्टी से 72 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।
उन्होंने कहा कि गत दिवस जिला में कोविड-19 के 107 और मामले पाए गए हैं।
जिला में अभी तक कोविड-19 के कुल 2260 रोगी पाॅजिटिव पाए गए हैं। वर्तमान में जिला में कोविड-19 के 810 रोगी सक्रिय हैं।
उन्होंने कहा कि एहतियातन जिला में 1167 व्यक्तियों को घर पर तथा 13 लोगों को संस्थागत क्वारेन्टीन किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 जांच के लिए जिला में अभी तक 34328 व्यक्तियों के सैम्पल लिए जा चुके हैं।   
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
समरसता का भाव समाज और देश को मजबूती देगा नारा लेखन प्रतियोगिता में लड़कियों ने मारी बाजी,संगीता ने हासिल किया प्रथम स्थान । ‘एचपी-शिवा’ परियोजना में क्लस्टर में फल उत्पादन को अपनाएं किसान : महेंद्र सिंह ठाकुर कृषि मंत्री वीरेन्द्र कंवर आज ऊना में मुंबई से लुधियाना पहुंचे युवा गायक पंकज आर्य का किया स्वागत करणी सेना का सदस्यता अभियान पहुंचा आनी *सरकार की योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाना ही भारतीय नमो संघ का मुख्य उद्देश्य : संजीव आर्यन* आनी में भाजयूमो ने गठन के 100 दिन पूरे होने पर मनाया शताब्दी समारोह सैनिक सामान्य डियूटी भर्ती हेतु परीक्षा 1 नवंबर को  मंडी शहर किया सैनिटाइज